सभी वर्गों को राम के आदर्शों से एकात्म स्थापित करने वाला है दीपोत्सव: योगी आदित्यना​थ

लखनऊ। एआईएन

भगवान श्रीराम की धरती अयोध्या में शनिवार को तीसरे दीपोत्सव के शोभायात्रा से आगाज के साथ ही माहौल पूरा राममय हो गया है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से इसमें शामिल होने की अपील की है।

उन्होंने ट्वीट किया कि प्रभु श्रीराम सबके हैं। निषादराज, शबरी, गिद्धराज जटायु से लेकर गिरिजनों तक,इसीलिए वे मर्यादा पुरुषोत्तम हैं। प्रभु श्रीराम उत्तर में हिमाच्छादित हिमालय से लेकर दक्षिण के समुद्र तट तक और पूर्व में ब्रह्मपुत्र घाटी से लेकर राजस्थान के थार मरूस्थल तक सर्वमान्य हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह भव्य और दिव्य दीपोत्सव, तमस को दूर करने वाला तथा समाज के सभी वर्गों को प्रभु श्रीराम जी के आदर्शों से एकात्म स्थापित करने वाला है। मैं आह्वान करता हूं कि इसमें शामिल होकर सामाजिक समरसता के प्रतीक, समाज और परिवार के लिए आदर्श मर्यादा पुरुषोत्तम से एकाकार हों।

इससे पहले मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से दीपोत्सव में शामिल होने की अपील की गई। इसमें कहा गया कि जहां राजपाठ, धन, सुख, वैभव भाई के लिए तजा भाई। जहां पितृवचन के पालन को वनवास किया रघुराई ने। जहां कण-कण में बसते हैं रघुवंश शिरोमणि राम। चलो दर्शन करने चारों धाम में परम अयोध्या धाम। इस गीत को सुनकर लोगों से भगवान श्रीराम के स्वागत के लिए अयोध्या चलने को कहा गया।