बलिया में 25 लाख के पटाखे बरामद, कारोबारी फरार

 50 पेटियों व 10 बोरियों में अलग-अलग प्रकार के रखे थे पटाखे

बलिया। एआईएन

बलिया पुलिस ने शहर में छापेमारी कर अवैध पटाखों का जखीरा बरामद किया है। जिसकी कीमत करीब 25 लाख रुपये बतायी जा रही है। पुलिस की छापेमारी के दौरान पटाखे का अवैध कारोबारी भागने में सफल रहा।

पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने शनिवार की शाम बताया कि दीपावली व छठ के दृष्टिगत क्षेत्राधिकारी नगर अरुण कुमार सिंह के निर्देशन में शुक्रवार देर शाम प्रभारी निरीक्षक कोतवाली मय हमराह व चौकी प्रभारी विपिन सिंह शहर के कटहल नाला पुलिया पर मौजूद थे। तभी मुखबिर से सूचना मिली कि जलालपुर में एजाज अहमद पुत्र स्व रहमतुल्लाह, जो मूल रूप से लक्ष्मी मार्केट न्यू बहेरी थाना कोतवाली का रहने वाला है, अपने न्यू बहेरी मकान पर पटाखों का भण्डारण किया है।

पुलिस को यह भी सूचना मिली कि वह जलालपुर में भी भण्डारण कर अमन स्टोर के नाम से दूकान पर बिक्री करता है। जिसके पास भण्डारण व बिक्री का लाइसेंस नहीं है। इस सूचना पर पुलिस टीम कटहल नाला पुलिया से एजाज अहमद के पते पर पहुंच गई।

पुलिस टीम को देखकर एजाज अहमद अपना गेट खोलकर भागने लगा। जिसे पुलिस बल द्वारा पीछा किया गया तो कालोनी की गलियों का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने उसके मकान के गेट से अन्दर जाकर देखा तो पेटियों तथा बोरियो में पटाखे का भण्डारण पाया गया। एसपी ने बताया कि माल को कब्जे में लिया जा रहा था तभी सूचना मिली कि अमन स्टोर जलालपुर से एजाज अहमद अपना सामान इधर-उधर कर रहा है। पुलिस टीम अमन स्टोर के पास भी पहुंच गई। वह वहां से भी भगौलिक स्थिति का फायदा उठाते हुए फरार हो गया।

उन्होंने बताया कि दोनों स्थानों से मिले पटाखों को पुलिस ने कब्जे में लिया। फरार व्यक्ति के विरूद्ध धारा 5/9 बी विस्फोटक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।