इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 में दक्षिण अफ्रीका को दो रन से हराया

डरबन। एएनएन (Action News Network)

इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इंग्लैंड को दो रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। दक्षिण अफ्रीका ने पहला टी-20 मैच 1 रन से जीता था।

इंग्लैंड द्वारा दिये गए 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम को क्विंटन डी कॉक (65) और तेम्बा बावुमा (31) ने मजबूत शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी निभाई। इसके बाद डेविड मिलर (21),जेजे स्मट्स (13) और ड्वेन प्रिटोरियस (25) ने टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की,लेकिन बावजूद इनके टीम लक्ष्य से 2 रन दूर रह गई।

दक्षिण अफ्रीका को जीतने के लिए आखिरी ओवर में 15 रन की आवश्यकता थी,लेकिन टीम 12 रन ही बना सकी। टॉम करन ने आखिरी दो गेंदों पर दो विकेट लिए। करन के अलावा क्रिस जॉर्डन और मार्क वुड ने 2-2 विकेट लिए।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। इंग्लैंड ने जेसन रॉय के 40 और बेन स्टोक्स के नाबाद 47 रनों की बदौलत इंग्लैंड ने 20 ओवरों में 7 विकेट पर 204 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लुंगी नगिडी ने तीन और एंडले फेलुकवायो ने 2 विकेट लिया। दोनों टीमों के बीच तीसरा और निर्णायक मुकाबला 16 फरवरी को खेला जाएगा।