मूर्ति विसर्जन के दौरान डूबकर 3 बच्चों की मौत

भागलपुर। एएनएन

बिहार के भागलपुर में गोराडीह थाना क्षेत्र के सोनुडीह गांव के पूर्णिया पोखर में बुधवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान डूब कर तीन बच्चों की मौत हो गई।

ग्रामीणों ने बताया कि मूर्ति विसर्जन के पूर्व से ही कुछ बच्चे तलाब में स्नान कर रहे थे। इसी दौरान वे डूब गए। जिससे उनकी मौत हो गई। ग्रामीण जब मूर्ति विसर्जन के लिए तलाब पर पहुंचे तो कुछ लोगों ने देखा कि बच्चों के कपड़े तालाब किनारे पड़े हुए है। जिससे आशंका हुई तो कुछ ग्रामीण तलाब में उतर कर तलाश करने लगे। तलाश के दौरान एक बच्चे का शव मिला लेकिन कपड़े अधिक थे और बच्चों की डूबने की आशंका हुई तब तालाब में पूरा खोजबीन करने पर दो और बच्चों का शव मिला। जिसे ग्रामीणों ने आनन-फानन में जगदीशपुर स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। लेकिन वहां डॉक्टरों ने देखते ही तीनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया।

मृतक की पहचान बांका जिले के धनकुंड थाना अंतर्गत ललसहीया गांव के पोलो मंडल का 12 वर्षीय पुत्र गुलशन मंडल, इसी गांव के सूरज मंडल का 10 वर्षीय पुत्र देवानंद कुमार तथा सोनुडीह गांव के रंजीत बिंद का 10 वर्षीय पुत्र अतुल कुमार के रूप में हुई। बता दें कि दोनों बच्चे अतुल के दादा जागेश्वर बिंद के रिश्तेदार थे और पिछले 28 अक्टूबर को काली मेला देखने जागेश्वर बिंद के घर सोनुडीह आए थे। तीनों बच्चों की मौत के बाद पूरे सोनुडीह गांव में मातम की लहर दौड़ गई । उधर गोराडीह पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटना के संबंध में जानकारी ली।