संसद में आप सांसदों ने प्याज की माला पहनकर किया प्रदर्शन

नई दिल्ली। एएनएन (Action News Network)

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्यों ने मंगलवार को संसद भवन परिसर में प्याज की बढ़ती कीमतों के विरोध में प्रदर्शन किया। राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और सुशील गुप्ता ने संसद में प्याज की माला पहनकर प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि गोदाम में प्याज सड़ गया लेकिन केंद्र सरकार ने उसे कम कीमत पर लोगों तक पहुंचाने का काम नहीं किया।

आप नेता सांसद संजय सिंह ने कहा कि 32 हजार टन प्याज गोदाम में रखे-रखे सड़ गया। केंद्र सरकार ने इसके खिलाफ एक्शन क्यों नहीं लिया? आप (केंद्र) प्याज को सड़ने दे सकते हैं लेकिन लोगों को कम कीमत पर उपलब्ध नहीं करा सकते हैं। इसके साथ ही प्याज की कीमतों को लेकर संसद परिसर में तख्ती पर (महंगाई से निकला दिवाला, प्याज घोटाला) जैसे नारे भी लिख पर प्रदर्शन किया।

प्याज को लेकर अरविंद केजरीवाल ने केंद्र को लिखी चिट्ठी

दिल्ली में प्याज 80 से 100 रुपयो किलो तक बिक रहा है। प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर हैं। उन्होंने कीमतें कम हों और दिल्ली को रियायती दरों पर प्याज देने की मांग करते हुए एक पत्र भी केंद्रीय उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान को लिखा है।

उल्लेखनीय है दिल्ली समेत पूरे देश में प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर आम आदमी पार्टी केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराती रही है। आप के राज्यसभा सांसद ने कुछ दिन पहले खास तौर पर प्याज की कीमतों को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि भाजपा और जमाखोरों के गठजोड़ के कारण ही प्याज की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है और देश की जनता रो रही है।