एबीवीपी देशभर में दत्तोपंत ठेंगड़ी और जलियांवाला बाग नरसंहार पर आयोजित करेगा कार्यक्रम : निधि त्रिपाठी

नई दिल्ली। एएनएन (Action News Network)

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की नवनियुक्त राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी ने मंगलवार को संगठन की भविष्य की योजनाओं के संदर्भ में कहा कि दत्तोपंत ठेंगड़ी की 100वीं जन्मशताब्दी वर्ष और जलियांवाला बाग नरसंहार की 100वीं बरसी के मद्देनजर देशभर में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा राज्य विश्वविद्यालयों में व्याप्त समस्याओं को लेकर आंदोलन होंगे।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में 2017 में छात्र संघ का चुनाव लड़ चुकीं निधि त्रिपाठी को परिषद के आगरा में संपन्न 65वें राष्ट्रीय अधिवेशन में यह जिम्मेदारी सौंपी गई। निधि को यह जिम्मेदारी मिलने के साथ ही दिल्ली के खाते में भी एक बड़ी उपलब्धि जुड़ गई। पिछले 37 सालों में यह पद दिल्ली के खाते में नहीं गया था। निधि से पहले 1982 में राजकुमार भाटिया के पास यह जिम्मेदारी थी। अधिवेशन में वर्ष 2019-2020 के लिए नई कार्यकारिणी का गठन हुआ। इसमें सुनील आंबेकर के स्थान पर राष्ट्रीय संगठन मंत्री का दायित्व आशीष चौहान को और डॉ एस. सुब्बैया को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया। वहीं मोनिका चौधरी के स्थान पर राहुल चौधरी को राष्ट्रीय मीडिया संयोजक की जिम्मेदारी दी गई।

एबीवीपी की राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में राज्य विश्वविद्यालयों की माली हालत सुधारने, सरकारी विद्यालयों में शिक्षा को आकर्षक बनाने के लिए ‘स्कूल बेल अभियान’ को देशभर में चलाने, रोजगार व आर्थिक विषय पर परिचर्चाओं का आयोजन करने, देशभर में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर(एनआरसी) लागू कराने की मांग व जनजागरण करने एवं जालियांवाला बाग नृशंस हत्या की 100वीं बरसी पर हुतात्माओं के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित करने का महत्वपूर्ण निर्णय हुआ।

निधि त्रिपाठी ने कहा कि अधिवेशन में छात्र हित, समाजहित व राष्ट्रहित को ध्यान में रखते हुए राज्य विश्वविद्यालयों का संवर्द्धन नितांत आवश्यक, राष्ट्रीय परिदृश्य, जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने के बाद कश्मीर और लद्दाख में नई संभावनाओं का उदय, राम मंदिर निर्माण के लिए सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का अभिनंदन सहित चार प्रस्ताव पारित किए गए। पत्रकार वार्ता में एबीवीपी के नवनियुक्त राष्ट्रीय मीडिया संयोजक राहुल चौधरी, परिषद के दिल्ली प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ यादव, प्रदेश मीडिया प्रमुख आशुतोष सिंह एवं डूसू सह-सचिव शिवांगी खरवाल उपस्थित रहे।