अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किये 50 साल, अभिषेक ने पिता के लिए लिखा इमोशनल नोट

एएनएन (Action News Network)

राज करने वाले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल पूरे कर लिए है। आज ही के दिन उनकी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी 7 नवम्बर 1969 को रिलीज हुई थी। तब से लेकर आज तक अमिताभ लगातार अभिनय की दुनिया में सक्रिय रहे और बॉलीवुड में शहंशाह की तरह राज करते हैं।

कभी अपनी भारी आवाज के कारण रिजेक्शन का सामना करने वाले अमिताभ ने जब बॉलीवुड में दस्तक दी तो उनके लाजवाब अभिनय और दमदार आवाज ने हर किसी को अपना दीवाना बना लिया।

देखते-देखते ही अमिताभ शहंशाह से महानायक बन गए। फिल्म जगत में  उनके 50 साल पूरे होने पर उनके अभिनेता पुत्र अभिषेक बच्चन ने  खूबसूरत अंदाज में उन्हें बधाई दी है। अभिषेक ने ट्वीट किया-‘फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल पूरे करने पर आपको बधाई पा। हमें आगे भी 50 साल आपकी फिल्मों की प्रतीक्षा रहेंगी! लव यू। इसके साथ अभिषेक ने #सात हिन्दुस्तानी के 50 साल# बच्चन के 50 साल #ये बच्चन के लिए छोड़ दो जैसे हैशटैग भी लगाए हैं।

अभिषेक का बधाई देने का अंदाज काफी अनोखा और खूबसूरत है। इसके साथ ही जूनियर बच्चन ने अमिताभ बच्चन को समर्पित करते हुए एक और ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा-‘सिर्फ एक बेटे के रूप में नहीं, बल्कि एक अभिनेता और एक प्रशंसक के रूप में हम सभी आपकी महानता के गवाह है, जो हमें बहुत कुछ सिखने के लिए प्रेरित करता है। सिनेमा प्रेमियों की कई पीढ़ियां यह कह सकती है कि हमने बच्चन के जमाने को देखा है!’

अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1969 में फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से की थी। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में अद्भुत और यादगार अभिनय किया, जिसमें आनंद, गुड्डी, बावर्ची, जंजीर, नमक हराम, सिलसिला, दीवार, डॉन, शोले, पा, सरकार, बागबान, ब्लैक, पीकू आदि शामिल है। भारत सरकार ने हाल ही में उन्हें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया है। इससे पहले उन्हें कला में योगदान के लिए 1984 में पद्म श्री, 2001 में पद्म भूषण और 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा उन्हें फ्रांस की सरकार ने 2007 में अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘नाइट ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर’ के साथ सिनेमा के क्षेत्र में असाधारण करियर के लिए सम्मानित किया। इन के अलावा  अमिताभ बच्चन को अप्रैल 2005  में एचआईवी/एड्स और पोलियो उन्मूलन अभियान के लिए यूनिसेफ के सद्भावना राजदूत नियुक्त किया गया। फिलहाल अमिताभ बच्चन टीवी का लोकप्रिय क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ होस्ट कर रहे हैंं।बिग बी अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’, सूजीत सरकार की ‘गुलाबो-सिताबो’ और  रूमी जाफरी की ‘चेहरे’ में नजर आएंगे।