ऑस्ट्रेलियन ओपन का ड्रा जारी, पहले मुकाबले में ह्यूगो डेलिन से भिड़ेंगे नडाल

मेलबर्न। एएनएन (Action News Network)

साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन का ड्रा शुक्रवार को जारी कर दिया है। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल अपने पहले मुकाबले में बोलीविया के ह्यूगो डेलिन से भिड़ेंगे। वहीं महिला एकल वर्ग के ड्रॉ की बात की जाए तो सेरेना विलियम्स रूस की 18 साल की अनास्तासिया पोटापोवा के सामने उतरेंगी।

रोजर फेडरर,नोवाक जोकोविक, निक किर्जियोस, डोमिनिक थीम, रूस के डेनिल मेदवेदेव एक ही हाफ में हैं।

फेडरर पहले दौर में अमेरिका के स्टीव जॉनसन का सामना करेंगे और दूसरे राउंड में सर्बिया के फिलिप क्राजिनोविक से उनका सामना हो सकता है। अगर सीड के हिसाब से सब कुछ चला तो थीम और मेदवेदेव क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल में नडाल के सामने आ सकते हैं। इस हाफ में स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

जोकोविक को पहले दौर में जर्मनी के लेनार्ड स्ट्रफ का सामना करना होगा। सेमीफाइनल में फेडरर के साथ होने वाले संभावित मैच से पहले जोकोविक को क्वार्टर फाइनल में ग्रीक के युवा खिलाड़ी स्टीफानोस सितसिपास का सामना करना होगा।

वहीं महिला एकल वर्ग के ड्रॉ की बात की जाए तो सेरेना विलियम्स रूस की 18 साल की अनास्तासिया पोटापोवा के सामने उतरेंगी। सेरेना प्री क्वार्टर फाइनल में पूर्व विजेता चेक गणराज्य की कैरोलिना वोज्नियाकी से भिड़ सकती हैं। वोज्नियाकी ने पहले ही कह दिया है कि यह ग्रैंड स्लैम उनका आखिरी होगा। इसके बाद वो संन्यास ले लेंगी।