मेट्रो के आगे छलांग लगाकर आत्महत्या करने के मामले में पत्नी पर केस दर्ज

नई दिल्ली। एएनएन (Action News Network)

विधानसभा मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के सामने छलांग लगाने वाले युवक की पत्नी के खिलाफ पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। उसके पास से मिले सुसाइड नोट में मृतक ने मौत के लिए पत्नी को जिम्मेदार ठहराया था। सुसाइट नोट में लिखा था कि बुराड़ी थाने में पत्नी ने उसके खिलाफ झूठी शिकायत लिखवाई है, जिससे वह काफी आहत है और बदनामी की वजह से आत्महत्या कर रहा है।

पुलिस मामले की जांच में जुटी है।पुलिस के अनुसार, गत छह नवम्बर की शाम पुलिस को सूचना मिली थी कि विधानसभा मेट्रो स्टेशन पर एक युवक ने आत्महत्या कर ली है। मौके पर पहुंची कश्मीरी गेट मेट्रो थाना पुलिस ने शव को कब्जे में कर लिया। युवक के पास से मिले आधार कार्ड के जरिए उसकी पहचान मूलत: गुलेडवा, कुरुक्षेत्र, हरियाणा निवासी चरणजीत सिंह (39) के रूप में हुई। वह अपनी पत्नी हरप्रीत कौर और छह साल के बेटे के साथ बुराड़ी इलाके में रहता था। वह चांदनी चौक स्थित एक दुकान में बतौर अकाउंटेंट काम करता था। उसके पास से एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें उसने लिखा कि वह पत्नी से परेशान है।

उसकी वजह से उसने अपने माता-पिता व बहनों से अलग हुआ। एक नवम्बर को उसकी पत्नी अपने छह साल के बेटे को छोड़कर घर से चली गई। चार नवम्बर को उसने बुराड़ी थाने में उसके खिलाफ प्रताड़ना का केस दर्ज करवा दिया। वह इज्जतदार आदमी है और इस तरह की बदनामी नहीं सह सकता। इसलिए पत्नी की प्रताड़ना से परेशान होकर आत्महत्या कर रहा है। मृतक ने आत्महत्या के लिए पत्नी  को जिम्मेदार बताया। अगले दिन पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। शुरुआती जांच में जो साक्ष्य पुलिस को मिले हैं उसमें उकसाने की बात सामने आई है। इस आधार पर पुलिस ने बुधवार को केस दर्ज किया है।