आर्थिक मुद्दों पर केंद्र सरकार विफल : ऊर्जा मंत्री डॉ. कल्ला

बीकानेर। एआईएन

राजस्थान के ऊर्जा मंत्री डॉ. बी.डी.कल्ला ने कहा कि देश में लोगों को महसूस हो रहा है कि आर्थिक मुद्दों पर केंद्र की मोदी सरकार विफल है। उन्होंने कहा कि देश में 4 करोड़ लोगों की नौकरी चली गयी। ग्रोथ रेट 9 से पांच प्रतिशत पर आ गयी। पहले सोना बेचा और फिर रिजर्व बैंक का पैसा ले लिया। मंदी का दौर अब अंतिम मंदी के दौर में जाने वाला है। ऐसी परिस्थितियों में नौजवान बेरोजगारी का मुकाबला कर रहा है। नौजवान के सामने कोई रास्ता नहीं है। कांग्रेस की यूपीए सरकार के समय काम हुए वो आज भी याद कर रहे हैं।

दीपावली के मौके पर बीकानेर आए ऊर्जा मंत्री डॉ. कल्ला ‘हिन्दुस्थान समाचार’ से विशेष बातचीत कर रहे थे। राजस्थान में निकाय चुनाव सम्बन्धी प्रश्न के उत्तर में वे बोले कि राज्य में सभी लोग चाहते हैं कड़ी से कड़ी जुड़े। कांग्रेस की प्रदेश में सरकार है और स्वायत्तशाषी संस्थाओं के चुनाव में कांग्रेस ही आए इस ओर लोगों का सपोर्ट मिल रहा है।

उन्होंने बीकानेर नगर निगम के भाजपा बोर्ड पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछले पांच साल में शहर का बंटाधार कर दिया है भाजपा बोर्ड ने, चहुंओर गंदगी का अंबार लगा दिया और जनता पूरी तरह से त्रस्त ही रही, इसके लिए अब चुनाव में भाजपा का सफाया होकर कांग्रेस का बोर्ड बनेगा और बीकानेर विकास को नए आयाम मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं में किसी भी प्रकार की टकराहट है ही नहीं। टकराहट तो भाजपा में है जो उपचुनाव मंडावा, खींवसर में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा कहीं नहीं आयीं। कांग्रेस एक है, नेक है और स्वायत्तशासी चुनाव में बोर्ड बनाएगी। दूसरों पर आरोप लगा एक है नेक है और स्वायत्तशासी संस्थाओं के चुनाव में कांग्रेस आएगी।