छह दिन बाद महाराष्ट्र के कांग्रेसी विधायक जयपुर से मुंबई रवाना

जयपुर। एएनएन (Action News Network)

महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक बुधवार दोपहर जयपुर से मुंबई के लिए रवाना हो गए। कांग्रेस के सभी 44 विधायक छह दिनों से जयपुर के दिल्ली रोड स्थित एक होटल में डेरा जमाए जमाए हुए थे।महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच विधायकों की खरीद-फरोख्त की आशंका के मद्देनजर नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों को आठ नवम्बर को जयपुर लाया गया था।

बुधवार को उनके ‘राजनीतिक पर्यटन’ का छठा दिन था। इस छह दिनों में विधायकों ने जयपुर और आसपास के पर्यटन स्थलों का भ्रमण किया। कुछ विधायकों के प्रसिद्ध सालासर बालाजी के दर्शन करने जाने की भी जानकारी मिली। सोमवार को इन विधायकों को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने निवास पर रात्रिभोज दिया।

बुधवार दोपहर सभी विधायकों को यहां होटल ब्यूना विस्टा से राजस्थानी परम्परा के अनुसार साफा पहनाकर और गिफ्ट देकर एयरपोर्ट के लिए रवाना किया।मुंबई रवाना होने से पूर्व होटल में ही विधायकों की वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने विधायकों के साथ अहम चर्चा की।

बैठक के बाद पांडे ने पत्रकारों को बताया कि पांच दिनों का स्टे बहुत ही सुखमय रहा। महाराष्ट्र में भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए जो भी सरकार बनेगी, कांग्रेस उसमें सहयोग करेगी। केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा के बाद मंगलवार को मुंबई में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल ने राकांपा प्रमुख शरद पवार के साथ बैठक की।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और अहमद पटेल के बीच भी बैठक हुई है। उन्होंने कहा कि जल्द ही हम महाराष्ट्र में सरकार बनाएंगे। कांग्रेस अपनी विचारधारा को कायम रखेगी।उन्होंने विधायकों के साथ विक्ट्री का सिंबल बनाते हुए कहा कि धर्मनिरपेक्ष ताकतों की यह जीत है। कांग्रेस अपनी मूल विचारधारा को कायम रखते हुए सरकार बनाने का कदम उठाएगी।

बाद में उन्होंने कांग्रेस विधायकों को बसों में बैठाकर पुलिस एस्कॉर्ट के साथ एयरपोर्ट के लिए रवाना किया। सभी विधायकों को गिफ्ट के तौर पर जयपुरी रजाई, ब्लू पॉटरी का सामान दिया गया। इस मौके पर पांडे के साथ चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, मुख्य सचेतक महेश जोशी और कांग्रेस नेता धर्मेन्द्र राठौड़ मौजूद रहे।