अधीर रंजन चौधरी के विवादित बोल- पीएम मोदी और अमित शाह को घुसपैठिया

HIGHLIGHTS :-

  • अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को लेकर विवादित बयान दिया
  • अमित शाह जी, पीएम मोदी खुद घुसपैठिए हैं- अधीर रंजन चौधरी
  • घर आपका गुजरात आ गए दिल्ली। आप खुद माइग्रेंट हैं- अधीर रंजन चौधरी

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के विवादित बोल थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आज लोकसभा में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सेल्समैन बताया। इसके बाद उन्होंने नाली का जिक्र कर पीएम मोदी को निशाना बनाया। हालांकि, बाद में उन्होंने अपनी खराब हिंदी का हवाला देते हुए माफी मांग ली।

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान सबके लिए है। हिंदुस्तान किसी का जागीर है क्या? सबका समान अधिकार है। अमित शाह जी, पीएम मोदी खुद घुसपैठिए हैं। घर आपका गुजरात आ गए दिल्ली। आप खुद माइग्रेंट हैं।

सफाई देते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ‘एक भाजपा सांसद ने प्रधानमंत्री की तुलना स्वामी विवेकानंद से की थी क्योंकि दोनों के नाम में समानता है और दोनों को एक जैसा बताया था। इससे बंगाल की भावनाएं आहत हुईं। इसीलिया मैंने कहा कि आप मुझे उकसा रहे हैं। यदि आप यह सब जारी रखेंगे तो मैं कहूंगा कि आप गंगा की तुलना नाली से कर रहे हैं।’

चौधरी के इस बयान पर जब बवाल शुरू हुआ तो उन्होंने सफाई देते हुए कहा, ‘यह गलतफहमी है, मैंने ‘नाली’ नहीं कहा, यदि प्रधानमंत्री इससे आहत हैं तो मैं माफी मांगता हूं। उन्हें दुख पहुंचाने का मेरा कोई इरादा नहीं था। यदि प्रधानमंत्री को दुख पहुंचा है तो मैं व्यक्तिगत रूप से उनसे माफी मांगूंगा। मेरी हिंदी अच्छी नहीं है, नाली से मेरा मतलब चैनल से था।’

बता दें कि आज लोकसभा में राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान चौधरी ने भाजपा और पीएम मोदी को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘बड़े सेल्समैन’ हैं जो इस चुनाव में अपने उत्पाद को बेचने में सफल रहे, जबकि कांग्रेस अपना उत्पाद बेचने में विफल रही।

अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी और अमित शाह को घुसपैठिया बताया
लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को लेकर विवादित बयान दिया है। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान सबके लिए है। हिंदुस्तान किसी का जागीर है क्या? सबका समान अधिकार है। अमित शाह जी, पीएम मोदी खुद घुसपैठिए हैं। घर आपका गुजरात आ गए दिल्ली। आप खुद माइग्रेंट हैं।