पांच साइबर अपराधी गिरफ्तार,14 सिम, 16 पासबुक, 7 मोबाइल समेत अन्य सामान बरामद

नई दिल्ली।एएनएन (Action News Network)​


पुलिस ने निरसा थाना क्षेत्र के पिठाकियारी रानी तालाब के समीप पांच साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। अपराधियों के पास से लैपटॉप, डेस्कटॉप, सिमकार्ड, मोबाइल फोन और बैंक पासबुक समेत अन्य सामान भी बरामद किया गया है।


एसएसपी किशोर कौशल ने शुक्रवार को बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी निरसा में रहकर फर्जी कॉल कर लोगों को उनका एटीएम कार्ड नंबर, ओटीपी, सीवीवी नंबर आदि की जानकारी प्राप्त कर विभिन्न तरह के ई वॉलेट एवं फर्जी बैंक खातों के माध्यम से रुपए उड़ा रहे हैं।

सूचना पर एसएसपी ने छापामारी दल का गठन किया और पिठाकियारी रानी तालाब के पास छापामारी कर अनोज दास (27), प्रहलाद रविदास (28), अंकित रविदास (20), तूफान रविदास (22) और राहुल रविदास (20) को गिरफ्तार किया। सभी पिठाकियारी निरसा के रहने वाले हैं।


पूछताछ में अपराधियों ने स्वीकार किया कि वे लोगों को बैंक अधिकारी बनकर एटीएम कार्ड नंबर, सीवीवी नंबर, ओटीपी नंबर इत्यादि प्राप्त कर उनसे राशि की ठगी करते थे। एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार साईबर अपराधी तूफान रविदास पर निरसा थाना में मामला दर्ज है

। उन्होंने बताया कि अपराधियों के पास से एक लैपटॉप, 2 डेस्कटॉप, एक पेन ड्राइव, कार्ड रीडर, डोंगल, 14 सिम कार्ड, 5 मेमोरी कार्ड, 6 चीप एडेप्टर, 7 मोबाइल फोन, विभिन्न बैंकों के 16 पासबुक, पीएनबी की चेकबुक, 4 एटीएम कार्ड, दो मोटरसाइकिल व एक स्कूटी बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि सभी सिमकार्ड फर्जी हैं। पुलिस इसकी भी जांच करेगी कि रिटेलर फर्जी नाम पर सिम कैसे आवंटन करते हैं।