नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई की बायोपिक ‘गुल मकाई’ का ट्रेलर रिलीज

नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई के जीवन पर आधारित फिल्म ‘गुल मकाई’ सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है। इस फिल्म में रीम शेख, दिव्या दत्ता, अतुल कुलकर्णी और मुकेश ऋषि, पंकज त्रिपाठी अहम भूमिका में हैं। 31 जनवरी, 2020 को रिलीज हो रही इस फिल्म का ट्रेलर गुरुवार को जारी किया गया। फिल्म के ट्रेलर को निर्दशक एच. ई. अमजद खान ने ट्विटर पर शेयर किया है।

फिल्म में रीम सेन नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई की भूमिका में हैं। फिल्म के ट्रेलर में  जियाउद्दीन यूसुफजई परिवार की साहसी यात्रा को दिखाया गया है। फिल्म के ट्रेलर को अभिनेत्री दिव्या दत्ता ने भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है। दिव्या दत्ता ने ट्वीट किया-‘एक बहादुर की कहानी,जो लाखों  लोगों के लिए प्रेरणा है। प्रस्तुत है मलाला यूसुफजई की एक सशक्त कहानी #गुल मकाई का ट्रेलर आ गया। यह फिल्म 31 जनवरी, 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

फिल्म का ट्रेलर स्वात घाटी (पकिस्तान) से शुरू होता है। फिल्म के शुरुआत में मलाला यूसुफजई का किरदार निभा रही रीम शेख की आवाज सुनाई देती है, जिसमें मलाला यह कहती है कि ‘हमारे पश्तों कबीले में लड़कियों के पैदा होने पर कभी कोई जश्न नहीं मनाया जाता। वहीं मेरे दुनिया में आते ही मुझे अपनों से बहुत सारा प्यार मिला। फिल्म के ट्रेलर में नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई की साहसी यात्रा और संघर्ष, स्वात घाटी में उनकी विनम्र परवरिश से लेकर सभी को शिक्षा देने के समर्थन को दिखाया गया है।मलाला यूसुफजई को उनके साहसिक कार्य के लिए साल 2014 में शांति का नोबेल पुरुस्कार मिला था। ‘गुल मकाई’ को डॉ. जयंतीलाल गडा (पेन) और टेक्नो फिल्म्स प्रस्तुत करेगा। ‘गुल मकाई’ संजय सिंगला द्वारा निर्मित और एच. ई. अमजद खान निर्देशित है। बायोपिक ‘गुल मकाई’ इसी साल  31 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।