प्रियंका गांधी की सुरक्षा में चूक मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश, 3 अधिकारी निलंबित : अमित शाह

नई दिल्ली। एएनएन (Action News Network)

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के आवास पर हुई सुरक्षा में चूक मामले में एक उच्चस्तरीय जांच समिति गठित की गई है और इस घटना के लिए जिम्मेदार तीन अधिकारियों को निलंबित भी किया गया है।

शाह ने मंगलवार को राज्यसभा में एसपीजी संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान कहा कि सरकार ने उच्च-स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं और सुरक्षा चूक के लिए जिम्मेदार तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह घटना 25 नवम्बर की है। प्रियंका गांधी को जानकारी मिली कि राहुल गांधी काली एसयूवी में उनसे मिलने आ रहे हैं लेकिन उसी समय एक और काली एसयूवी आई, जिसमें मेरठ की कांग्रेस नेता शारदा त्यागी थीं। उन्होंने कहा कि कार और टाइमिंग एक जैसी थी, ऐसा संयोग था। इसलिए शारदा त्यागी के साथ कार बिना सुरक्षा जांच के चली गई। उन्होंने कहा कि यह सुरक्षा चूक कैसे हुई इसके लिए उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले ही गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाकर उन्हें सीआरपीएफ की जेड प्लस सुरक्षा मुहैया कराई गई थी, जिसे लेकर कांग्रेस पार्टी ने संसद के अंदर और बाहर कड़ा विरोध जताया है।