सपनों का उत्तराखंड बनाना हम सब की जिम्मेदारी: प्रेम चंद अग्रवाल

देहरादून। एएनएन (Action News Network)

विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल समेत अनेक विधायकों ने राज्य स्थापना दिवस के 19 वीं वर्षगांठ पर शनिवार को विधानसभा में शहीद आंदोलनकारियों के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनके सपनों का उत्तराखंड बनाना हम सब की जिम्मेदारी है। इस दौरान शहीदों के परिजनों को सम्मानित भी किया गया।

इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा है कि उत्तराखंड राज्य का निर्माण शहीदों की शहादत पर हुआ है। शहीद परिजनों को सम्मानित करते हुए कहा कि शहीदों का योगदान भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि, ‘राज्य निर्माण के लिए जो संघर्ष किया है वह प्रदेश भूला नही,उनके सपनों का उत्तराखंड बनाना समस्त उत्तराखंड वासियों का कर्तव्य है।’ उन्होंने कहा कि प्रदेश के लिए समर्पित भाव से कार्य करने के लिए विधानसभा के सभी अधिकारी, कर्मचारियों के साथ संकल्प भी दोहराया।

विकास नगर विधायक मुन्ना चौहान ने राज्य स्थापना दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि तब होगी जब हम इस राज्य का समुचित विकास कर पाएंगे। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं कैंट विधानसभा क्षेत्र के विधायक हरबंस कपूर ने उत्तराखंड राज्य के 19 वर्ष पूरे होने पर अपनी शुभकामनाएं दीं। रायपुर क्षेत्र के विधायक उमेश शर्मा काऊ ने शहीद आंदोलनकारियों को अपनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि इस प्रदेश के समुचित विकास का संकल्प ही राज्य स्थापना दिवस का सच्चा संकल्प होगा।

इस मौके पर शहीद राजेश रावत के पिता गोपाल रावत, शहीद मदन मोहन के पुत्र मुकुल मंमगाई, शहीद धनपत सिंह के पुत्र नरोत्तम सिंह, शहीद बेलमती चौहान के पुत्र रंजीत चौहान, शहीद दीपक वालिया के बड़े भाई राजेश वालिया, शहीद राजेश रावत की माता आनंदी रावत, शहीद रायसिंह बंगारी की बेटी मधु कैंतूरा, शहीद परमजीत सिंह के पिता नानक सिंह, शहीद सलीम के पिता अब्दुल रशीद, शहीद राजेश लखेडा के परिजन राकेश लखेडा, शहीद राजेश रावत के भाई मनीष रावत, शहीद सत्येंद्र सिंह के भाई आशुतोष चौहान आदि शहीद के परिजनों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन भारत चौहान ने किया ।

कार्यक्रम में संयुक्त सचिव मदन कुंजवाल, शोध एवं संदर्भ शाखा के उप सचिव मुकेश सिंघल, अनु सचिव नरेंद्र रावत, व्यवस्था अधिकारी दीपचंद, वरिष्ठ निजी सचिव अजय अग्रवाल, ओएसडी ताजेंद्र सिंह नेगी आदि सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।