पदक विजेता जिमनास्टिक खिलाड़ियों ने खेल संचालक से की मुलाकात

शालय जिमनास्टिक में 18 स्वर्ण, 7 रजत समेत जीते 31 पदक

भोपाल। एआईएन

मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में गत दिनों हुई राज्य शालेय जिमनास्टिक प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले भोपाल के जिमनास्टिक के खिलाडिय़ों ने शनिवार को खेल संचालक डॉ. एलएस थाउसेन से मुलाकात की और उन्हें अपनी उपलब्धियों से अवगत कराया। खेल संचालक डॉ. ने खिलाडिय़ों को शाबाशी और बधाई देकर उनका उत्साहवर्धन किया।

खेल विभाग के जनसम्पर्क अधिकारी महेन्द्र व्यास ने बताया कि इंदौर में गत 19 से 22 अक्टूबर तक राज्य शालेय जिमनास्टिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमें भोपाल के खिलाडिय़ों ने 31 पदक अर्जित किए। इनमें 18 स्वर्ण, 7 रजत और 6 कांस्य पदक शामिल हैं। प्रतियोगिता के बालक अंडर-17 आर्टिस्टिक इवेन्ट में आसिफ शाह ने स्वर्ण पदक जीता, जबकि बालिका अंडर -14 वर्ग में शिवानी नामदेव ने दो स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक जीतकर ऑल राउंड थर्ड पोजिशन प्राप्त की। रिदमिक जिम्नास्टिक इवेंट के बालिका अंडर-14 में नयनी मनोचा ने दो स्वर्ण, एक रजत प्राप्त कर ऑलराउंड सेकेण्ड पोजीशन हासिल की, जबकि वैशाली चंदानी ने कांस्य तथा अंडर-17 में संस्कृति परिहार ने चार स्वर्ण के साथ ऑल राउण्ड प्रथम स्थान प्राप्त किया।

इसी इवेंट में विभा श्रीवास्तव ने दो कांस्य पदक जीते। अंडर-19 बालिका वर्ग में धरा पाल ने एक स्वर्ण, दो रजत और एक कांस्य पदक के साथ ऑल राउण्ड सेकेन्ड तथा सोनाली विश्वकर्मा ने दो स्वर्ण, एक कांस्य पदक जीतकर ऑल राउंड थर्ड पोजिशन प्राप्त की। इसी स्पर्धा में हर्षा शर्मा ने रजत पदक अर्जित किया। प्रतियोगिता के एक्रोबैटिक मिक्स पेयर इवेंट में हिमांशु हरिया और गंगा साटूडे तथा बालक वर्ग के पेयर इवेन्ट में अजय मिश्रा और मोहित शर्मा ने एक-एक स्वर्ण पदक अर्जित किया। बालक वर्ग के ही फोरर इवेंट में संदीप लोंगरे, हिमांशु हरिया, मोहित शर्मा और अजय मिश्रा ने एक-एक रजत पदक प्राप्त किया। सभी पदक विजेता खिलाड़ी शनिवार को भोपाल पहुंचे और यहां उन्हें टीटी नगर स्टेडियम में खेल संचालक डॉ. एसएल थाउसेन से भेंट की। खेल संचालक ने खिलाडिय़ों को बधाई देकर आगामी प्रतियोगिताओं के लिए उनका हौसला बढ़ाया। पदक विजेता सभी खिलाड़ी टीटी नगर स्टेडियम में जिमनास्टिक प्रशिक्षक शुमायला खान, नरेंद्र महावर और राहुल प्रजापति से प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।