पंजाब में फोन टेपिंग मामले पर राजनीति शुरू

आप विधायक अमन अरोड़ा ने की न्यायिक जांच की मांग

चंडीगढ़। एएनएन (Action News Network)

पंजाब में विधायकों के फोन टैपिंग का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। इसको लेकर पटियाला में महीनावार बैठक में बड़ा मुद्दा उठा था। इसकी अध्यक्षता मंत्री साधू सिंह ने की थी। अब विपक्षी दल भी इस मुद्दे को लेकर सरकार को घेरते हुए नजर आ रहे हैं।

इस मुद्दे पर कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसोत ने गुरुवार को कहा कि जिस तरह से यह मामला उठाया गया था उसकी गंभीरता को देखते हुए तुरंत जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए एक इंस्पेक्टर का तुरंत प्रभाव से तबादला भी कर दिया गया है। कैबिनेट मंत्री तृप्त बाजवा ने भी स्पष्ट किया कि जिस तरह से यह मामला सामने आया है उसमें सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। अगर ऐसा हुआ है और इस रिपोर्ट में स्थिति स्पष्ट होती है तो वह निजी तौर पर मुख्यमंत्री से भी मुलाकात करेंगे।

आम आदमी पार्टी ने न्यायिक जांच की मांग की है जिसमें आम आदमी पार्टी के विधायक अमन अरोड़ा का कहना है कि विपक्ष के फोन टेप होने की बात तो पहले भी सुनते रहे हैं लेकिन अब सरकार के विधायक भी इस का जिक्र कर रहे हैं तो ऐसे में मामला और भी संगीन हो जाता है। इसलिए इस मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए ताकि स्थिति स्पष्ट हो सके।