शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे बोले, दो दिन का वक्त मांगा, राज्यपाल ने किया इन्कार

मुंबई। एएनएन (Action News Network)

  • दिल्‍ली में कांग्रेस नेता मल्‍लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि समर्थन को लेकर हमने बयान जारी किया है। हम दोबारा शरद पवार से बातचीत करेंगे। एनसीपी के साथ बातचीत जारी है। हमने बयान में सब साफ कर दिया है।
  • राज्‍यपाल से मिलने के बाद शिवसेना नेता आदित्‍य ठाकरे ने कहा, हमने राज्‍यपाल को बताया कि हम सरकार बनाने के लिए तैयार हैं। हमने उनसे कम से कम 2 दिन का समय मांगा, लेकिन हमें समय नहीं दिया गया। दावे (सरकार बनाने के लिए) से इन्‍कार नहीं किया है लेकिन समय कम था। हम राज्य में सरकार बनाने के प्रयासों में लगे रहेंगे।

महाराष्‍ट्र में सरकार गठन के लिए तैयारी तेज हो गई है। भाजपा द्ववारा सरकार गठन से मना करने पर शिवसेना ने सरकार गठन की तैयारी तेज कर दी है। सोमवार को राजनीतिक घटनाक्रम काफी तेजी से बदला। एनसीपी की मांग पर शिवसेना एनडीए गठबंधन से बाहर निकल आई।

इसके लिए उसके केंद्र सरकार में मंत्री अरविंद सावंत ने इस्‍तीफा दे दिया। वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सरकार गठन के लिए बातचीत की। सरकार गठन को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने टेलीफोन पर बातचीत की।

कल त‍क शिवसेना को समर्थन देने से मना करने वाली कांग्रेस आज समर्थन के लिए तैयार हो गई। कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने बैठक कर इस बारे में फैसला लिया। इससे पहले जयपुर के एक होटल में रुके विधायकों से बातचीत की। ज्‍यादातर विधायकों ने शिवसेना के नेतृत्‍व में सरकार के समर्थन में हामी भरी। सूत्रों के अनुसार म‍हाराष्‍ट्र में कांग्रेस शिवसेना के नेतृत्‍व में बनने वाली सरकार को बाहर से समर्थन देगी।