सड़क सुरक्षा सप्ताह के 5वें दिन शिक्षण संस्थानों में चित्रांकन प्रतियोगिता का आयोजन

कठुआ। एएनएन (Action News Network)

बुधवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति के तत्वाधान में सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा कार्यक्रम के तहत चलाए जा रहे 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत कठुआ के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में छात्रों को सड़क परिवहन सेवा सुरक्षा से संबंधित जानकारियां दी गई।

इस अवसर पर सामान्य ज्ञान प्रश्नोतरी एवं चित्रांकन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। दोनों ही यातायात संबंधी नियमों एवं सुरक्षित यात्रा पर आधारित रहे। इस अवसर पर हायर सेकेंडरी स्कूल गल्र्स, नव आदर्श एकेडमी शिवा नगर, इंटरनेशनल दिल्ली पब्लिक स्कूल कठुआ सहित अन्य कई स्कूलों में सड़क सुरक्षा सप्ताह पर आधारित विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

जिसमें स्कूलों के बच्चों ने विभिन्न प्रकार के माॅडल और चित्रांकन बनाकर लोगों को सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा कार्यक्रम के तहत जागरूक किया। अंत में प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित किए गए। इस अवसर पर आरटीओ आर.के थापा ने बताया कि सुरक्षा के नियमों का पालन करना अनिवार्य है।

इससे दुर्घटनाओं की संख्या घटेगी एवं जानमाल सुरक्षित होंगे। उन्होंने कहा कि सभी को चाहिए कि वे पूरी निष्ठा से सड़क सुरक्षा एवं यातायात संबंधी नियमों का पालन करें। सभी विद्यार्थियों शिक्षकों एवं उपस्थित कर्मचारियों को यातायात संबंधी नियमों के परिपालन का शपथ दिलाया।