सत्य़जीत महांति ने ओडिशा पुलिस डीजी का कार्यभार संभाला

भुवनेश्वर। एएनएन (Action News Network)

ओडिशा राज्य पुलिस के अंतरिम पुलिस महानिदेशक के रुप में सत्यजीत महांति ने गुरुवार सुबह जिम्मेदारी संभाली। कटक स्थित पुलिस मुख्यालय में उन्होंने विधिवद्ध रुप से अपना कार्यभार संभाल लिया है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है उसे सुचारु रूप से करेंगे तथा सभी अधिकारियों को लेकर वह कार्य करेंगे।

उल्लेखनीय है कि बुधवार रात को नवीन पटनायक सरकार ने 1986 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी अभय को राज्य का पुलिस महानिदशक नियुक्त किया था। वह पुलिस महानिदेशक बीके शर्मा का स्थान लेंगे। उनके कार्यभार संभालने तक इंटेलिजेंस के निदेशक सत्यजीत महांति इंचार्ज पुलिस महानिदेशक के रूप में कार्यभार संभालेंगे।

शर्मा को अनियमितता के आरोप में पद से हटाकर जांच शुरू की गई है। नवीन सरकार ने यह निर्णय बुधवार रात लिया। अभय फिलहाल केंद्र में डेपुटेशन पर हैं।

अभय फिलहाल सरदार बल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में निदेशक हैं। वह ओडिशा क्राइम ब्रांच के प्रमुख रह चुके हैं। वह सीबीआई में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। पुलिस महानिदेशक पद से हटाए गए बीके शर्मा इससे पहले अग्निशमन विभाग के प्रमुख थे। उनके खिलाफ उद्योगों को अग्निसुरक्षा से संबंधित प्रमाण पत्र प्रदान के मामले में अनियमितता बरतने का आरोप है। ओडिशा के मुख्य सचिव असित त्रिपाठी, विकास कमिश्नर सुरेश महापात्र और गृह सचिव को जांच का जिम्मा सौंपा गया है।