ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में आग : प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आए शेन वार्न, कैप नीलाम करने का लिया फैसला

नई दिल्ली। एएनएन (Action News Network)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयावह आग से प्रभावित लोगों की मदद करने का फैसला लिया है। उन्होंने टेस्ट करियर के दौरान पहनी हरे रंग की बैगी कैप को नीलाम करने का निर्णय लिया है। वार्न के इस कैप की ऑनलाइन नीलामी की जा रही है। वे नीलामी से जो पैसे मिलेंगे उसे दान में देंगे। वार्न ने सोमवार को अपने सोशल अकाउंट के जरिए इस बात की जानकारी दी।

वार्न ने अपने इंस्टाग्राम पर हाथों में कैप लिए एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भीषण आग ने हमारा भरोसा डगमगा दिया है। इस विनाशकारी आग का असर इतने लोगों पर हो रहा है जो अकल्पनीय है। आग के कारण कई जिंदगियां चली गईं, घर जलकर खाक हो गए और 50 मिलियन से ज्यादा जानवर भी मारे गए।

मुश्किल की इस घड़ी में हर कोई एक-दूसरे के साथ है और हम दैनिक आधार पर पीड़ितों की मदद करने और अपना योगदान देने के तरीके खोज रहे हैं। इसी कारण मैंने अपनी प्यारी ‘बैगी ग्रीन कैप (350)’ को नीलाम करने का फैसला किया है। कैप को मैं अपने पूरे (तब जब मैं अपनी सफेद फ्लॉपी हेट नहीं पहनता था) टेस्ट करियर के दौरान पहनता था।’

दिग्गज स्पिनर ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि मेरी बैगी ग्रीन कैप उन सभी लोगों की मदद करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण फंड जुटा सकती है, जिनको मदद की सख्त जरूरत है। उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से भारी नुकसान हुआ है। आग की वजह से काफी लोगों को नुकसान पहुंचा है। कई पशु-पक्षी जलकर मर चुके हैं या गंभीर तौर पर उन्हें नुकसान पहुंचा है। पिछले कई दिनों से जंगल में लगी आग को बुझाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं।