मस्जिद विस्फोट कांड में आतंकी कनेक्शन का अंदेशा-आईजी

कुशीनगर। एएनएन (Action News Network)

बैरागी पट्टी गांव की मस्जिद में हुए बारूदी विस्फोट के तार आतंकी संगठन से जुड़े हो सकते हैं। सुरक्षा एंजेंसियों की प्रारंभिक जांच में इसके क्लू मिले हैं। गोरखपुर के आईजी जयनरायन सिंह ने इसकी पुष्टि की है।

आईजी के अनुसार, पुलिस की कई टीमें घटना के अनावरण में जुटी हैं। दो दिन के भीतर घटना का पूरी तरह खुलासा हो जाएगा। दूसरी तरफ घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए गांव में डेढ़ प्लाटून पीएसी बल तैनात कर दिया गया है। आईजी गुरुवार को दोपहर घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने विस्फोट से मस्जिद की दीवार में हुई दरार को देखा। मातहत अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिया। मौके पर सिविल ड्रेस में भी पुलिसकर्मियों को तैनात करने का निर्देश दिया। 

आईजी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि एजेंसियां हर पहलू से जांच कर रही हैं। विस्फोटक पदार्थ कहां से आया, किसके द्वारा और कब यहां लाकर रखा गया, किस उद्देश्य से रखा गया और कौन लोग शामिल हैं, जांच टीम इन सभी तथ्यों का पता लगा रही है। 

गौरतलब है कि सोमवार को मस्जिद में उच्च तीव्रता का विस्फोट हुआ था। पहले तो मौलाना ने बैटरी का विस्फोट बताकर मामला टालने की कोशिश की पर एटीएस की जांच में बारूदी विस्फ़ोट होने की बात सामने आने के बाद हड़कम्प मच गया था।