स्टोन क्रेंशर लगने के विरोध में माहीचक के लोगों ने जिला सचिवालय के सामने धरना प्रदर्शन किया

नई दिल्ली।एएनएन (Action News Network)​

पिछलें पांच महीनें से लगातार माहीचक गांव के लोगों द्वारा जिला सचिवालय से लेकर न्यायालय तक सभी के दरबाजे खट खटाने के बाद भी माहीचक के वार्ड नंबर 3 में स्टोन क्रेंशर लगाया जा रहा है। जिसके चलते गुस्साए लोगों ने जिला सचिवालय के बाहर डेढ़ घंटे तक काॅलेज रोड जाम कर प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों ने अरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन की आनदेखी के चलते स्टोन क्रेंशर के मालिकों के होसलें बुंलद है जिन पर कोर्ट के आदेश का भी कोई आसर नही हो रहा है।


प्रदर्शकारियों का नेतृत्व कर रही संतोष वर्मा ने बताया कि पिछले 5 महीने से जिला सचिवालय के चक्कर लगाकर डीसी कठुआ से गुहार लगा चुके हैं लेकिन फिर भी स्टोन क्रेंशर पर कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। मजबूरन गांव के लोगों को जिला सचिवालय के बाहर रोड़ जामकर प्रदर्शन करना पड़ा ताकि प्रशासन नींद से जागे सके । लेकिन प्रशासन कोई भी कार्रवाई करने को तैयार नहीं । उन्होनें कहा कि स्टोन क्रेशर मालिकों के साथ भी बात की लेकिन उन्होंने कहा कि कि 370 टूट गई है हमें यहां स्टोन क्रेशर लगाने का अधिकार है, आप चाहे डीसी कठुआ से शिकायत करें हमें कोई फर्क नहीं पड़ता।


गांव के पंच संजीब कुमार ने बताया कि हमारे घरों के बिल्कुल साथ स्टोन क्रेशर लग रहा है प्रदूषण दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है लेकिन बार-बार प्रशासनिक अधिकारियों से गुहार लगाने के बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है, जिसके चलते बच्चों और वृद्ध को घर में बैठना मुश्किल होता जा रहा है। प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि गांव में लगाए जा रहे स्टोन क्रेशर को बंद करवाया जाए। ताकि लोगों को राहत मिल सके। प्रदर्शकारियों में शामिल संजीब कुमार, मुकेश कुमार, अजय कुमार, राकेश कुमार, अश्विनी कुमार, एसके भण्डारी, मनहोर लाल आदि मौजूद रहे।।