सांप पालने का शौक ही बनी मौत की वजह!

एएनएन (Action News Network)

सांप का नाम सुनकर ही दिल में डर पैदा हो जाता है, तो उन्हें घर में पालने का सवाल ही नहीं उठता। ऐसा सामान्य लोग सोचते हैं और सांपों के इर्द-गिर्द नहीं जाते हैं। वहीं, अमेरिका के इंडियाना राज्य की एक महिला को सांप पालने का शौक था, लेकिन जब उसकी मौत हुई तो उसके गले में 8 फीट लंबा अजगर लिपटा हुआ था।

अमेरिका के इंडियाना राज्य की एक महिला को सांप पालने का शौक था लेकिन जब उसकी मौत हुई तो उसके गले में 8 फीट लंबा अजगर लिपटा हुआ था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 36 वर्षीय मृत महिला का नाम लॉरा हर्स्ट है, जो आॅक्सफोर्ड शहर की रहने वाली थी। व​ह महिला अपने घर में मृत पाई गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। रिपोर्ट में बताया गया है कि लॉरा हर्स्ट के घर में 140 सांप पाए गए हैं। उन्हें देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि वे वहीं पर रहते हैं। उनमें से 20 सांप लॉरा हर्स्ट के थे। वह सप्ताह में दो बार उस जगह पर आती थीं। वह सांपों की ब्रीडिंग कराती थीं और उनको बेचती थींं। स्थानीय अखबार द जरनल एंड कुरियर में छपी खबर के अनुसार, वह घर बेंटन काउंटी शेरिफ डॉन मुनसन का है। उन्होंने बताया कि जब वे घर में गए तो लॉरा हर्स्ट जमीन पर पड़ी थीं। उनके अनुसार, लॉरा हर्स्ट की मौत एक दुखद घटना है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुनसन ने लॉरा हर्स्ट के गले से अजगर को निकाल दिया था, लेकिन आपातकालीन सेवाएं उनको जीवित नहीं कर पाईं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि लॉरा हर्स्ट अपने सांपों को देखने के लिए वहां गई थीं। जो भी कारण रहा हो, उन्होंने सांप को बाहर निकाला और वह वही कर रही थीं, जो लोग सांप के साथ करते हैं।

उनके शव का पोस्टमार्टम होने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा।

डॉन मुनसन इस घटना की जांच में पुलिस के साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं। मुनसन इस घर में नहीं रहते थे। लेकिन इस घर को देखकर कोई नहीं कह सकता है कि इसमें सांप रहते होंगे।