पराली का गुच्छा लेकर मनीष सिसौदिया के घर पहुंचे विजय गोयल

नई दिल्ली। एएनएन (Action News Network)​

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य विजय गोयल ने दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) पर पराली जलाने को लेकर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाया है। इसके विरोध स्वरूप गुरुवार को वह समर्थकों के साथ साइकिल यात्राकर उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया के आवास पर पराली का गुच्छा लेकर पहुंचे। हालांकि गोयल जब सिसोदिया के आवास पर पहुंचे तो वह अपने घर पर नहीं मिले।

विजय गोयल ने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में प्रदूषण के लिए बार-बार पंजाब-हरियाणा में किसानों की पराली को जिम्मेदार ठहरा रही है, जबकि सच्चाई ये है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी के ही विधायक पराली जला रहे हैं। इतना ही नहीं वह अन्य लोगों को ऐसा करने के लिए उकसा भी रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 1100 करोड़ रुपये किसानों की मदद के लिए पंजाब सरकार को दिए लेकिन सरकार ने कुछ नहीं किया और वहां विपक्षी दल आम आदमी पार्टी ने भी कोई आवाज नहीं उठाई। वहीं दिल्ली में आप प्रदूषण के लिए पराली को जिम्मेदार ठहरा के दोगलापन कर रही है।

भाजपा नेता ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने भी उनके द्वारा सम-विषम सहित प्रदूषण से संबंधित अन्य मुद्दों पर मोहर लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार की सड़क की धूल, निर्माण कार्य, तोड़फोड़ और कचड़ा फेंकने की समस्या से नहीं निपट पाने पर लताड़ लगाई और कहा कि उन्हें पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। गोयल ने कहा कि केजरीवाल उनके पत्र का जवाब दें और दिल्ली की जनता को बताएं कि उन्होंने प्रदूषण पर विज्ञापनों में पैसा फूंकने के अलावा प्रदूषण पर क्या-क्या कदम उठाए हैं।

प्रदूषण को लेकर दिल्ली में आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच जमकर राजनीति हो रही है। प्रदूषण को लेकर जहां हरियाणा और पंजाब में पराली जलाए जाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट राज्य की सरकारों पर सख्ती दिखा रही है वहीं भाजपा दिल्ली में प्रदूषण का ठीकरा आम आदमी पार्टी की सरकार पर फोड़ रही है।