क्यों ततैया सपना देखा था?

दिलचस्प सपने आम तौर पर किसी को भी उनके अर्थ के बारे में सोचते हैं और यह वही है जो हमने सपना देखा था। फिजियोलॉजिस्ट कहते हैं कि अवचेतन में, मानव स्मृति हमारी सभी इंद्रियों द्वारा कथित सभी सूचनाओं को जमा करती है। इसलिए, यहां तक ​​कि दृष्टिहीन लोग भी सपने देख सकते हैं। जो लोग बचपन से अंधे हैं, उन्हें छवियों, चित्रों के रूप में सपने देखने का अवसर नहीं है। और फिर भी उनके सपनों में ध्वनियों, गंध और स्पर्श संवेदनाओं के लिए एक जगह है। कोई सपने के बारे में, उनके अर्थों के बारे में, उनकी किस्मों के बारे में, सप्ताह के दिनों और उन तारीखों पर बात कर सकता है जिन पर सपनों के अर्थ सही हैं या नहीं। लेकिन आज हम एक संकीर्ण प्रश्न में रुचि रखते हैं: ततैया का सपना क्या था? दिलचस्प है मुझे नहीं लगता कि यह कीट सपनों का लगातार मेहमान है। और अभी तक …

वे कहते हैं कि सपनों में तपस्या संयोग से प्रकट नहीं होती है। यह असभ्य, अभिमानी, अप्रिय लोगों से मिलने, आपको, आपके दोस्तों या प्रियजनों को कुछ बुरा करने के परिणामस्वरूप होता है। आइए सपने की किताब में देखें, और यह संभव है और उनमें से कई में। इंटरनेट के सपने की किताब में जो पहला मूल्य है, वह बहुत सुखद नहीं है – एक खतरा, निर्दोष शब्दों और विचारों से चेतावनी। यदि आप ततैया का सपना देखते हैं, तो अपने आस-पास ईर्ष्या करने वाले, बुरे लोगों की तलाश करें या अपने आस-पास के लोगों को बुराई के लिए आसन्न दिखने की प्रतीक्षा करें। सतर्क रहें। हम इस विषय पर अध्ययन जारी रखते हैं: क्या सपने ततैया थे। इस प्रश्न का उत्तर पहले ही स्पष्ट होने लगा है। लेकिन सभी सपने की किताबें इस छवि की उनकी व्याख्या में समान नहीं हैं। एक बात स्पष्ट है कि ततैया के बीच एक साहचर्य संबंध है, जो अप्रत्याशित रूप से और दर्दनाक रूप से चुभने में सक्षम है, और कुछ अस्पष्ट, अप्रत्याशित परेशानियां हैं।

अन्य सपने-पुस्तकों के अनुसार, एक सपने में ततैया देखने का मतलब है कि वास्तव में आप उन लोगों द्वारा पीछा किया जाता है जो आपकी प्रतिष्ठा को काला करने की इच्छा रखते हैं। एक चुभने वाला ततैया नफरत फैलाने वालों से, उन लोगों से ईर्ष्या करता है जो आपके लिए प्रेम संबंधों में खुदाई करते हैं। शायद आपके नए प्रेमी या प्रेमिका को घुसपैठियों द्वारा पकड़े जाने का खतरा है।

उन लोगों पर अपने रहस्यों पर भरोसा करने के लिए सावधान रहें जो समय परीक्षण नहीं करते हैं। इससे पहले कि आप गुप्त दुश्मनों के संबंध में अप्रिय योजनाओं को प्रकट करने के लिए समय में पता लगाने का मतलब है, काटने से पहले कंधे से ततैया को ब्रश करना। लेकिन ततैया का झुंड देखना एक बहुत अच्छा सपना है। इसका मतलब है कि आपका निर्देशक, नेता आपके काम की सराहना करता है, आपके व्यक्तित्व का सम्मान करता है, आपकी राय सुनता है। यह सब कैरियर की सीढ़ी में तेजी से वृद्धि में योगदान देगा।

Related image

एक सपना, ततैया जिसमें आप मारे गए, बेअसर, सुखद घटनाओं का वादा करता है, अर्थात्, ईर्ष्या से छुटकारा, दुश्मन। इस तरह के एक सपने के बाद, आप समस्याओं को भूल सकते हैं और जीवन का आनंद ले सकते हैं। ततैया के सपने के बारे में सवाल का जवाब लगभग पता चला है, लेकिन हम यह पता लगाने की कोशिश करेंगे कि क्या विभिन्न लेखक अपनी व्याख्याओं में एकमत हैं। कुछ बारीकियां हैं। अक्सर, एक सपने में एक ततैया उस व्यक्ति के साथ एक लंबी दोस्ती के अंत का पूर्वाभास देती है जिसके साथ उन्होंने हमेशा के लिए दोस्त बने रहने के लिए सोचा था। या एक तेज ततैया व्यक्तिगत धन की हानि का पूर्वाभास देती है।

ततैया सपने के बारे में क्या कहती है, एसोटेरिक ड्रीम बुक हमें बताएगी। ततैया देखना – एक अप्रत्याशित स्थिति, अवांछनीय परिस्थितियाँ। ततैया ने आपको काट लिया – परेशानियों ने आपके पास पहुंचा दिया। यदि ततैया आपको नहीं काटती है, लेकिन कोई – आपके आनन्द के लिए, दुश्मनों को भाग्य से दंडित किया जाएगा, भ्रमित, अयोग्य।

Image result for barraiya in english

स्वप्न की व्याख्या हसी हमें यह भी बताती है कि ततैया सपने क्यों देखता है। सिर्फ देखने के लिए – अच्छी खबर के लिए, ततैया के काटने के लिए – एक अनियोजित अलगाव, ततैया के छत्ते को देखने के लिए – बेदखल होना।

क्या आप जानते हैं कि आपके सपने कभी-कभी स्वतंत्र रूप से प्रबंधित किए जा सकते हैं? आखिरकार, सपने एक ही विचार हैं। और नींद “क्रमादेशित” हो सकती है। सच है, इसके लिए आपको ऑटो-सुझाव, अपने विचारों को सही दिशा में केंद्रित करने की क्षमता, अन्य गुणों की आवश्यकता है। अभी के लिए – हम देखते हैं कि अवचेतन मन हम पर क्या फेंकता है और इसे वास्तविक जीवन से जोड़ने की कोशिश करता है।