Top
Action India

नकली नोट बनाने वाली मशीन के साथ 5 अपराधी गिरफ्तार

नकली नोट बनाने वाली मशीन के साथ 5 अपराधी गिरफ्तार
X

मोरीगांव । एक्शन इंडिया न्यूज़

मोरीगांव पुलिस ने अचानक अभियान चलाते हुए बीती रात को मोरीगांव जिला के धरमतुल थानांतर्गत बरघाट इलाके से नकली रुपये बनाने वाली मशीन क साथ पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

शुक्रवार को पुलिस सूत्रों ने बताया है कि पुलिस ने बरघाट के मनो उर्फ बिजू भुइंया के घर से नकली नोट छापने वाली एक मशीन के साथ ही लगभग 60 हजार रुपये के नकली नोट भी बरामद किया गया है।

इस मामले में पुलिस ने बिजू भुइंया, फारूख हुसैन (मोरीगांव), जाकिर हुसैन, रइसुद्दिन (डबका) और लखीमपुर के लालुक निवासी निजाम अली को गिरफ्ता किया गया है। इसके साथ ही एक चार चक्का वाहन (एएस-01डब्ल्यू-2556) को भी जब्त किया है।

मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार अपराधी बेहद शातिराना तरीके से मशीन से असली नोट को छापने की बात बताकर मशीन को कई लोगों को दो से तीन लाख रुपये में बेच दिया था।

उल्लेखनीय है कि नकली नोट छापने वाली मशीन लखीमपुर जिला से मोरीगाव जिला के धरमतुल में लाया गया था। इस मामले का मास्टर माइंड मोरीगांव जिले का फारूख हुसैन है। फारूख पेशे से एक स्कूल का शिक्षक है। इस संबंध में थरमतुल थाने में 121/20 नंबर की प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पुलिस गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

Next Story
Share it