Top
Action India

कोकराझार के रिपु वनांचल से भरी मात्रा में अवैध हथियार बरामद

कोकराझार के रिपु वनांचल से भरी मात्रा में अवैध हथियार बरामद
X

कोकराझार । एक्शन इंडिया न्यूज़

बोड़ोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (बीटीसी) के परिषदीय चुनावों के मद्देनजर बोड़ोलैंड के चारों जिलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। इस कड़ी में पुलिस लगातार तलाशी अभियान चला रही है। पुलिस के अभियानों के दौरान आए दिन बड़े पैमाने पर अवैध हथियार बरामद हो रहे हैं। शनिवार को कोकराझार जिले के गोसाईगांव थानांतर्गत सराईबिल के रिपु वनांचल के राइड नंबर 08 से 300 मीटर दूर सुंदरी नाला से भारी मात्रा में हथियार एवं गोला-बारूद बरामद किया गया है।

उल्लेखनीय है कि बीटीसी इलाके में आगामी 07 और 10 दिसम्बर को परिषदीय चुनाव होने जा रहा है। चुनावों के मद्देनजर पुलिस प्रशासन बीटीसी के चारों जिलों- कोकराझार, उदालगुरी, बाक्सा और चिरांग जिलों में अवैध हथियारों के विरुद्ध अभियान छेड़े हुए है।

कोकराझार के पुलिस अधीक्षक राकेश रोशन ने शनिवार शाम को मीडिया को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सराईबिल के रिपु वनांचल के राइड नंबर 08 से 300 मीटर दूर सुंदरी नाला के समीप से कोकराझार पुलिस उपाधीक्षक मुकुट राभा, कोकराझार थाने के एसआई लाटूक दास, सराईबिल चौकी के जवान, 31वीं एसएसबी गोसाईगांव के जवान, सेना की 12वीं सिखलाई रेजिमेंट के जवानों के साथ 129वीं ई सीआरपीएफ के नेतृत्व में अभियान चलाते हुए जमीन में छिपाकर रखे गये भारी मात्रा में हथियार एवं गोला-बारूद बरामद किया गया है।

बरामद हथियार एवं गोला-बारूद में मुख्य रूप से मैगजीन के साथ दो एके-56 राइफल, दो हस्तनिर्मित एके-56 राइफल, 06 पाइप गन, सात 7.65 एमएम की पिस्तौल, 7.65 एमएम पिस्तौल की 26 मैगज़ीन, तीन बिहार निर्मित पिस्तौल, 7.65 एमएम पिस्तौल के 44 जिंदा कारतूस, 8 एमएम पिस्तौल के 04 जिंदा कारतूस, 9 एमएम पिस्तौल के 15 जिंदा कारतूस, 7.62 एमएम पिस्तौल के 108 जिंदा कारतूस, हस्तनिर्मित एक 7.62 एमएम की पिस्तौल, 5.56 एमएम पिस्तौल के 06 जिंदा कारतूस, 7.62 एमएम पिस्तौल के 27 खली मैगजीन (एसएलआर ), 7.62 एमएम पिस्तौल के 13 खली मैगजीन (एके सीरिज), 5.56 एमएम पिस्तौल के 06 खली मैगजीन (इंसास), 9 एमएम के 19 खली मैगजीन, 50 हस्तनिर्मित खाली कारतूस, 30 आयरन बल, 36 नम्बर के दो हैंड ग्रेनेड, एक चाइनीज हैंड ग्रेनेड, दो हस्तनिर्मित हैंड ग्रेनेड और दो देसी बोतल बम बरामद किया गया है।

हालांकि, इस संबंध में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। यह पता नहीं चल सका है कि हथियार किसने छुपाकर रखा था।

बुधवार और गुरुवार को भी जिले के विभिन्न इलाकों से भारी मात्रा में हथियार व अन्य गोला-बारूद बरामद किया गया था। यह सिलसिला पिछले कई महीनों से जारी है। बीटीसी के चारों जिलों से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि बरामद हो रहे हथियार आत्मसमर्पण कर चुके उग्रवादी गुटों के हैं, जिसे आत्मसमर्पण के पहले उन्होंने छिपा दिया था।

Next Story
Share it