Top
Action India

असम आंदोलन के शहीदों को मुख्यमंत्री समेत अन्य नेताओं ने किया याद

असम आंदोलन के शहीदों को मुख्यमंत्री समेत अन्य नेताओं ने किया याद
X

गुवाहाटी । एक्शन इंडिया न्यूज़

असम में 1979 से 1985 तक ऐतिहासिक असम आंदोलन में अपना बलिदान देने वाले शहीदों को गुरुवार को राज्यभर में श्रद्धांजलि दी जा रही है।

इस कड़ी में शहीदों को याद करते हुए, मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने ट्विटर पर लिखा, ''शालीन ऐतिहासिक असम आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि। इस शुभ दिन पर हमें गर्व के साथ याद करना चाहिए कि उन अमर आत्माओं की गौरवशाली विरासत है, जिन्होंने हमारे भविष्य को सुरक्षित करने के लिए अपना बलिदान कर दिया।"

मुख्यमंत्री सोनोवाल और असम के वित्त मंत्री डॉ हिमंत विश्वशर्मा ने गुवाहाटी के पश्चिम बोरगांव में असम आंदोलन के शहीदों के स्मारक शहीद स्मारक और शहीद उद्यन का शिलान्यास समारोह में भी शिरकत किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में भाजपा और असम गण परिषद के नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

मंत्री डॉ. हिमंत विश्वशर्मा ने भी असम आंदोलन के शहीदों के सर्वोच्च बलिदान को ट्वीट कर याद किया।

दूसरी ओर ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (आसू) के प्रमुख सलाहकार डॉ. समुज्जल कुमार भट्टाचार्य और अध्यक्ष दीपांक कुमार नाथ के नेतृत्व ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी।

उल्लेखनीय है कि 10 दिसम्बर, 1979 को असम आंदोलन के पहले शहीद खर्गेश्वर तालुकदार की याद में शहीद दिवस मनाया जाता है। राज्य सरकार की ओर से शोणितपुर जिला मुख्यालय शहर तेजपुर में केंद्रीय शहीद दिवस का आयोजन किया जा रहा है।

Next Story
Share it