Top
Action India

तेजपुर में ऑपरेशनल ग्रुप की बैठक आयोजित

तेजपुर में ऑपरेशनल ग्रुप की बैठक आयोजित
X

शोणितपुर । एक्शन इंडिया न्यूज़

सेना के गजराज कोर के लेफ्टिनेंट जनरल शांतनु दयाल की अध्यक्षता में ऑपरेशनल ग्रुप की बैठक मंगलवार को शोणितपुर जिला के तेजपुर में हुई। बैठक में राज्य के मुख्य सचिव जिष्णु बरुआ, डीजीपी भास्कर ज्योति महंत, सेना, राज्य प्रशासन और पीएमएफ के अन्य महत्वपूर्ण अधिकारी बीएसएफ, सीआरपीएफ और एसएसबी के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

असम में 1990 के दशक के शुरुआत में यूनिफाइड हेडक्वार्टर मेकेनिज्म के एक हिस्से के रूप में मुख्य सचिव और ऑपरेशनल ग्रुप के तहत स्ट्रेटजी ग्रुप का काम तेजपुर स्थित जीओसी, गजराज कॉर्प्स करते आ रहा है। ऑपरेशनल ग्रुप काउंटर इंसर्जेंसी बनाने और परिचालन और सामरिक स्तर पर आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए जिम्मेदार है। तंत्र के सुचारू और कुशल कामकाज के परिणामस्वरूप प्रशासन और सुरक्षा बलों के बीच अधिक तालमेल हुआ है, जिसके परिणामस्वरूप असम में सुरक्षा स्थिति में समग्र सुधार हुआ है।

मंगलवार को ऑपरेशनल ग्रुप की बैठक में, विशेष रूप से पूरे उत्तर पूर्व और असम में मौजूदा सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की गई। बैठक में राज्य और बीटीआर चुनावों और गणतंत्र दिवस समारोहों जैसे आगामी कार्यक्रमों के मद्देनजर किसी भी कानून और व्यवस्था की स्थिति से बचने के लिए सक्रिय उपायों की आवश्यकता पर जोर दिया गया। इंटेलिजेंस, लॉ एंड ऑर्डर, काउंटर इंसर्जेंसी एंड काउंटर टेररिज्म ऑपरेशंस और सोशल मीडिया के जरिए जानबूझकर राज्य सुरक्षित वातावरण नुकसान पहुंचाने की कोशिशों को रोकने के लिए समन्वित उपायों पर विचार-विमर्श किया गया।

Next Story
Share it