Top
Action India

तिवा परिषदीय चुनाव को रद्द करने की मांग को लेकर दूसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी

तिवा परिषदीय चुनाव को रद्द करने की मांग को लेकर दूसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन  जारी
X

गुवाहाटी । एक्शन इंडिया न्यूज़

तिवा स्वायत्तशासी परिषद का चुनाव आगामी 17 दिसम्बर को होने जा रहा है। इस कड़ी में डिमोरिया के छह परिषदीय क्षेत्रों में चुनाव रद्द करने की मांग आमरी कार्बी संगठनों द्वारा लगातार किया जा रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को कामरूप (मेट्रो) जिला के खेत्री और सोनापुर पुलिस थाना के सीमावर्ती इलाका फंआरी में दूसरे दिन आमरी कार्बी छात्र संघ, आमरी कार्बी उन्नयन परिषद सहित आमरी कार्बी के कुल छह संगठनों ने डिमोरिया से तिवा परिषदीय चुनाव को रद्द करने की मांग जारी है।

आमरी कार्बी छात्र संगठन के सचिव धर्मेश्वर तेरन ने कहा कि डिमोरिया में तिवा जाति के लोक महज 3 फीसद हैं। 70 फीसद आमरी कार्बी जाति के लोग डिमोरिया में रहते हैं। बावजूद तिवा परिषद के चुनाव हमारे क्षेत्र में कराया जा रहा है। हम इसका विरोध करते हैं। लगातार विरोध के बावजूद भी राज्य सरकार तिवा परिषदीय चुनाव कराने जा रही है। जिसका हम लगातार विरोध करते आ रहे हैं।

अपनी मांगों को लेकर हमने राष्ट्रीय राजमार्ग-37 को अवरूद्ध कर विरोध प्रदर्शन किया। इसी तरह का विरोध प्रदर्शन रविवार को भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि हर हाल में डिमोरिया के छह परिषदीय क्षेत्रों में तिवा परिषद चुनाव रद्द करना ही होगा। वहीं आमरी कार्बी उन्नयन परिषद के अध्यक्ष इंद्रेश्वर तेरन ने कहा कि अगले तीन दिनों तक लगातार विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। अगर सरकार हमारे विरोध प्रदर्शन के बावजूद भी तिवा परिषद के चुनाव को रद्द करने की घोषणा नहीं करती है तो हम आमरी कार्बी छह संगठन के बैनर तले जोरदार आंदोलन करेंगे। प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा बलों की पुख्ता इंतजाम की गई थी।

Next Story
Share it