Top
Action India

बीटीसी के पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह की व्यापक तैयारी

बीटीसी के पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह की व्यापक तैयारी
X

कोकराझार । एक्शन इंडिया न्यूज़

बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (बीटीसी) के नए मुख्य कार्यकारी पार्षद (सीईएम) के रूप में नियुक्त यूपीपीएल के अध्यक्ष प्रोमोद बोड़ो समेत कुल पांच लोगों का मंगलवार को कोकराझार शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया है।

शपथ ग्रहण समारोह कोकराझार के बोड़ो नगर के गीरीन मैदान में आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, वित्त, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि मामलों के मंत्री डॉ हिमंत विश्वशर्मा समेत अन्य कई शीर्ष भाजपा नेता व यूपीपीएल के नेता व आम लोग बड़ी संख्या में हिस्सा लेने वाले। इससे पहले असम के राज्यपाल जगदीश मुखी ने नई परिषद बनाने के लिए यूपीपीएल, भाजपा व जीएसपी के दावे को स्वीकार करते हुए शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित किया था।

40 सदस्यीय बीटीसी परिषद में भाजपा 09 सीट, यूपीपीएल 2 सीट, बीपीएफ 17 सीट, जीएसपी 01 व कांग्रेस ने 01 सीट पर जीत हासिल किया था। हालांकि, कांग्रेस के विजयी प्रत्याशी कांग्रेस को छोड़ भाजपा में शामिल हो गये हैं। बीटीसी प्रशासन ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए चारों बीटीसी जिलों में स्थानीय अवकाश घोषित किया है। बीटीसी के प्रमुख सचिव ने सोमवार को देर शाम एक आदेश जारी कर 15 दिसम्बर को बीटीसी के नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह के लिए स्थानीय अवकाश घोषित किया।

कोकराझार, चिरांग, बाक्सा और उदालगुरी जिलों में सरकारी कार्यालय आज बंद रहेंगे। इस बीच शपथ ग्रहण समारोह के लिए कोकराझार में ग्रीन फील्ड में बड़े पैमाने पर तैयारी पूरी हो चुकी है। बीटीसी चुनावों में 12 सीटें जीतने वाली यूपीपीएल ने भाजपा और जीएसटी सुरक्षा पार्टी के साथ गठबंधन किया है। बीपीएफ पार्टी ने भी बीटीसी चुनाव में 17 सीटें जीत बड़ी पार्टी जरूर बनीं थी लेकिन सत्ता से वह दूर हो गयी है।

शपथ ग्रहण समारोह के लिए शुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं। उक्त समारोह के पूर्व यूपीपीएल के अध्यक्ष और बीटीसी के नवनिर्वाचित कार्यकारी सदस्य प्रमोद बोड़ो ने पत्रकारों को संबोधित करते हुये कहा कि आज के इस शपथग्रहण समारोह में पूर्व बीटीसी के सीईएम और बीपीएफ के अध्यक्ष हग्रमा महिलारी को भी सरकारी तौर पर आमंत्रित किया गया है और मैं उम्मीद करता हूं कि वे आज के इस समारोह में उपस्थित होकर हमें अपना आशीर्वाद दे और आगे कार्य करने में सहायता करें।

Next Story
Share it