Top
Action India

ताई जादू घर को पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनाया जाएगा- डॉ विश्वशर्मा

ताई जादू घर को पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनाया जाएगा- डॉ विश्वशर्मा
X

शिवसागर । एक्शन इंडिया न्यूज़

राज्य के शिक्षा, वित्त आदि मामलों के मंत्री डॉ हिमंत विश्वशर्मा ने शिवसागर जिला के ताई जादू घर का दौरा कर उसके विकास के लिए सरकार द्वारा कदम उठाए जाने की जानकारी दी।

बुधवार को जादूगर घर का दौरा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए डॉ विश्वशर्मा ने कहा कि इसे पूरे सुंदर तरीके से सजाने की तैयारी राज्य सरकार द्वारा की गई है। आहोम शासनकाल में लगभग 600 साल पहले बनाये गये ताई जादू घर के बारे में पर्यटकों को अवगत कराना, पर्यटकों को यहां तक लाना, ताई जादू घर के प्रांगण में शिशु उद्यान सहित चरणबद्ध व्यवस्था किए जाने का राज्य सरकार ने निर्णय लिया है।

राज्य सरकार की सोच है कि असम में जब पर्यटक आए तो ऐतिहासिक ताई अहोम जादूघर का भी दौरा करे। ताई जादू घर के बारे में मंत्री विश्वशर्मा ने कहा कि एक महीने पहले ताई जादू घर की जर्जर स्थिति को देखा था। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक निदेशालय विभाग के मंत्री के साथ विचार विमर्श कर जादू घर की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एक माह बाद फिर से बुधवार को सांस्कृतिक विभाग के निदेशक के साथ जादू घर का दौरा पहुंचे थे। इस दौरान जादू घर को उन्नत बनाने के लिए आवश्क चर्चा की गयी।

Next Story
Share it