Top
Action India

कोरोना से निपटने के लिये प्रशासन ने रणनीति पर किया विचार

कोरोना से निपटने के लिये प्रशासन ने रणनीति पर किया विचार
X

  • अधिकारियों संग बैठक कर डीएम ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से समझाया प्लान

रुद्रप्रयाग। एएनएन (Action News Network)

जनपद में कोरोना से निपटने के लिये प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। कोरोना के संक्रमण को नियंत्रण करने की योजना बना विचार विमर्श किया। इस संबंध में जिला कार्यालय पर जिलाधिकारी ने कांटेक्ट ट्रेसिंग में नियुक्त अधिकारियों को कोरोना संक्रमण के नियंत्रण की योजना को पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से समझाया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि भविष्य में कोरोना के कन्फर्म केस आते हैं तो उस क्षेत्र तक सीमित रखना ही हमारी पहली प्राथमिकता है।

कन्फर्म केस के बाद किसी व्यक्ति की ट्रेवल हिस्ट्री, कोरोना संक्रमित के संपर्क में न आने के बाद भी अन्य लोग कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं। इसके लिए कोरोना का स्थानीय स्तर पर संक्रमण न हो व उसी क्षेत्र तक सीमित रहे, इसके लिए उस क्षेत्र के लिए कार्य योजना बना जा रही है। उस क्षेत्र को सील कर दिया जाएगा व आवाजाही पूर्णतः प्रतिबंधित होगी। उन्होंने बताया कि ब्लॉक क्षेत्र में सावधानी व सुरक्षा के साथ आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित की जायेगी।

कन्फर्म केस के बाद कांटेक्ट ट्रेसिंग के कार्य मे लगी टीम स्वास्थ्य विभाग को संपर्क में आये व्यक्तियों की सूची उपलब्ध कराएगी, जिसका स्वाथ्य विभाग द्वारा परीक्षण व फॉलोअप किया जाएगा। साथ ही उस क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग को एक्टिव सर्विलांस करना होगा। उस क्षेत्र में इन्फ्लूएंजा व श्वांस संबंधी लक्षण प्रदर्शित होने पर स्वस्थ्य विभाग सभी का सर्विलांस करेगा। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अरविंद पांडेय, डीडीओ मनविंदर कौर, उप जिलाधिकारी बृजेश तिवारी और डीपी सिंह सहित समस्त टीमें उपस्थित थीं।

Next Story
Share it