Top
Action India

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में कड़ी चुनौती देंगे पुणे के तीरंदाज : रंजीत नाइक

नई दिल्ली। एएनएन (Action News Network)

पिछले दस वर्षों में विभिन्न अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारतीय तीरंदाजों ने देश को गौरवान्वित किया है। बॉम्बेला देवी लेशराम, अतानु दास और दीपिका कुमारी जैसे तीरंदाजों ने देश के लिए कई पदक जीते हैं। तीरंदाजों की अब एक नई पौध इस महीने की शुरुआत में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में भी दिखेगी।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तीन संस्करणों का सफलतापूर्वक संचालन करने के बाद, खेल मंत्रालय खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के माध्यम से विश्वविद्यालय स्तर पर अधिक प्रतिभाओं की खोज करने में लगा है। यह टूर्नामेंट 22 फरवरी से 1 मार्च 2020 तक ओडिशा में आयोजित किया जाएगा।

रंजीत नाइक, जो कि खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स कलिंगा इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल टेक्नोलॉजी का प्रतिनिधित्व करेंगे, पिछले साल ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतने से चूक गए थे, इस बार व्यक्तिगत तीरंदाजी स्पर्धा में पदक जीतने के लिए दृढ़ हैं।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि पुणे विश्वविद्यालय के तीरंदाज खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में कड़ी प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। हम टीम स्पर्धा में पदक जीतने की उम्मीद कर रहे हैं और हमारे पास व्यक्तिगत स्पर्धा में भी पदक जीतने का मौका है। दिसंबर में अखिल भारतीय विश्वविद्यालय प्रतियोगिता में मैं कांस्य पदक से चूक गया थे। इसलिए मैं खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में व्यक्तिगत स्पर्धा में पदक जीतने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं।"

Next Story
Share it