Action India
छत्तीसगढ़

समूह की महिलाओं ने खराब सोयाबिन बड़ी देने की शिकायत कलेक्टर से की

समूह की महिलाओं ने खराब सोयाबिन बड़ी देने की शिकायत कलेक्टर से की
X

धमतरी । एक्शन इंडिया न्यूज़

सूखा राशन बांटने वाली समूह की महिलाओं को शिक्षा विभाग पर घटिया सोयाबिन बड़ी बांटने के लिए थमाने का आरोप लगाया है। जबकी समूह की महिलाएं पहले से ही बच्चों को खुले बाजार से खरीद कर सोयाबिन की बड़ी सूखा राशन बांट चुकी हैं। लादन के रूप में थमाए बड़ी की शिकायत लेकर महिलाएं कलेक्ट्रेट पहुंची।

कंडेल नवागांव, कंडेल, ढीमरटिकुर, गागरा, झिरिया आदि संकुल के स्कूलों में मध्याह भोजन संचालन करने वाली समूह की महिलाएं एक दिसंबर को कलेक्ट्रेट पहुंची। कलेक्टर के नाम सौंपे ज्ञापन में समूह की महिला ईश्वरी साहू, हिमिसी साहू, लालजी साहू, लक्ष्मी नारायण साहू आदि ने आरोप लगाया है कि सूखा राशन समूह की महिलाओं ने शिक्षा विभाग से मिले दाल, चावल के साथ स्वयं की राशि से 60 रुपये किलो में बड़ी खरीद कर बच्चों को बांट चुके हैं। बांटने के बाद बीईओ कार्यालय से समूह की महिलाओं को बड़ी तादाद में सोया बड़ी बांटने के लिए भेज दिया है।

जिसकी क्वालिटी भी खराब है। ग्रामीण इस बड़ी का विरोध भी कर रहे हैं। ऐसे में समूह की महिलाओं की परेशानी बढ़ गई है। शिक्षा विभाग ने महिलाओं की 110 रुपये प्रति किलो के हिसाब से आबंटन किए गए बड़ी की राशि काट ली है। इससे समूह की महिलाओं को घाटा हो रही है। समूह की महिलाओं की मांग है कि शिक्षा विभाग आबंटित किए सोया बड़ी को वापस रखें और उनके काटे हुए रुपये को समूह की महिलाओं के खाता में जमा करने की मांग है। मांगे पूरी नहीं होने पर महिलाओं ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

Next Story
Share it