Top
Action India

व्यवसायिक परिसर निर्माण की आड़ में अवैध कब्जा, डिप्टी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा

व्यवसायिक परिसर निर्माण की आड़ में अवैध कब्जा, डिप्टी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा
X

धमतरी । एक्शन इंडिया न्यूज़

शहर के सिहावा चौक के पास नगर निगम द्वारा व्यवसायिक परिसर का निर्माण किया जा रहा है। इस निर्माण के लिए पास में स्थित पक्के सुलभ शौचालय को तोड़ दिया गया है। साथ ही यहां पर कुछ लोग अवैध निर्माण कर रहे हैं। इस पर भी नगर निगम ने चुप्पी साध रखी है। इसे लेकर बहुजन समाज पार्टी में आक्रोश व्याप्त है। बहुजन समाज पार्टी के सदस्यों ने बुधवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर डिप्टी कलेक्टर डीसी बंजारे को ज्ञापन ज्ञापन सौंपा है।

आरोप है कि व्यवसायिक परिसर निर्माण की आड़ में निगम अवैध कब्जा करने वालों को संरक्षण दे रही है। बहुजन समाज पार्टी धमतरी के सदस्यों का कहना है कि धनवंतरी के बाजू बन रहे व्यवसायिक परिसर का नगरपालिक निगम व्दारा सांठ गांठ प्रतीत हो रहा है जिस पर उचित कार्रवाई की आवश्यकता है। व्यवसायिक परिसर निर्माण के आस पास अवैध निर्माण हो रहा है। जनता के पैसों से निर्मित नगर पालिका निगम का सुचारू रूप से चलने वाला सुलभ शौचालय को भी तोड़ दिया गया।

इससे प्रतीत होता है कि इस व्यवसायिक परिसर पर नगर पालिका निगम का संरक्षण है या अधिकारी व कर्मचारियों का सांठ गांठ है। यह चिंता का विषय है। व्यवसायिक परिसर निर्माण के नाम पर पक्का व मजबूत सुलभ शौचालय को तोड़ने की जांच की जाए। व्यवसायिक परिसर का रास्ता के लिए झोपड़ी वालों को उनके पट्टे वाले स्थान से इधर उधर अव्यवस्थित कर दिया गया है इसकी भी जांच की जाए।नगर पालिका निगम से बिना अनुमति के अवैध निर्माण पर रोक लगे।

अवैध निर्माण की जांच करने नगर निगम की टीम अब तक नहीं गई है। इसकी जांच कर उचित कार्रवाई की जाए। यहां पर काबिज पट्टा वालों को अव्यवस्थित ढंग से इधर उधर कर भवन निर्माण किया जा रहा है जिससे भविष्य में उन झुग्गी-झोपड़ी वालों को परेशानी एवं वाद विवाद की स्थिति का सामना करना पड़ेगा।

इसके लिए झुग्गी-झोपड़ी वालों का काबिज वालों स्थानों पर स्थापित हैं कि नहीं एवं नगर पालिका निगम से नक्शा पास है कि नहीं इसकी भी जांच के बाद सीमांकन किया जाए।मांग करने वालों में बसपा के जिलाध्यक्ष आशीष रात्रे, महासचिव आरपी संभाकर, जोन प्रभारी अशोक मेश्राम, कोषाध्यक्ष केकचंद बघेल, लालचंद पटेल सहित अन्य शामिल थे।

Next Story
Share it