Top
Action India

खाद्य सुरक्षा विभाग कठुआ की टीम ने मिठाई विक्रेताओं पर औचक छापेमारी कर मिठाई के सैंपल भरे, कम गुणवत्ता वाली मिठाई को मौके पर नष्ट कर गोदाम सील किए

खाद्य सुरक्षा विभाग कठुआ की टीम ने मिठाई विक्रेताओं पर औचक छापेमारी कर मिठाई के सैंपल भरे, कम गुणवत्ता वाली मिठाई को मौके पर नष्ट कर गोदाम सील किए
X

कठुआ। एक्शन इंडिया न्यूज़

खाद्य सुरक्षा विभाग कठुआ द्वारा त्योहारों के सीजन पर मीठा जहर बनाने वाले मिठाई विक्रेताऔं पर औचक छापेमारी कर मिठाई के सैंपल भरे और गोदाम सील किया गए। शनिवार को खाद्य सुरक्षा विभाग कठुआ के अधिकारियों ने कठुआ के समीप पढ़ते गांव भाग्गेचक में मिठाई बनाने वाले अवैध कारखाने पर छापेमारी कर मिठाई के सैंपल एकत्रित किए और मौके पर ही कम गुणवत्ता वाली मिठाई हो नष्ट करवाया। खाद्य सुरक्षा विभाग कठुआ के अधिकारी पंकज सोनी ने बताया कि दीपावली के त्योहार को कुछ ही दिन शेष रह गए हैं ऐसे में मिठाई विक्रेताओं द्वारा बड़े स्तर पर मिठाइयां तैयार की जा रही हैं। इन मिठाइयों को तैयार करते वक्त गुणवत्ता पर कितना ध्यान दिया जाता है या नहीं, इसकी जांच के लिए मिठाइयों के सैंपल लिए गए। उनमें मिलावट है या नहीं इसकी जांच की जाएगी।

उन्होंने बताया कि त्योहारों के सीजन पर कुछ बाहरी राज्य के लोग कठुआ के आसपास क्षेत्रों में पोडर वाले दूध की मिठाई अवैध ढंग से बनाने का काम कर रहे हैं जिसकी जानकारी उन्हें प्राप्त हुई थी। इसी संबंध में शनिवार को विभाग की टीम ने औचक छापेमारी की है जिसमें कठुआ के अधीन पड़ते भाग्गेचक में मिठाई बनाने वाले अवैध कारखाने मे मिठाई के सैंपल इकट्ठे किए हैं और मिठाई को भी मौके पर नष्ट किया है।

उन्होंने बताया कि त्योहारी सीजन पर मिठाई की अधिक खपत होती है। इस वजह से कुछ बाहरी राज्य के लोग जहां पर चोरी छुपे अवैध ढंग से मिठाई के कारखाने चला रहे हैं और मिठाई बनाकर शहर के विभिन्न मिठाई की दुकानों पर सस्ते दामों पर बेचते हैं, जोकि स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। ऐसे में टीम मिठाई प्रतिष्ठानों पर लगातार छापेमारी कर रही है। सैंपल लेने के बाद उन्हें जांच के लिए भेजा जा रहा है। अगर सैंपल में कोई कमी मिलती है तो आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसलिए इन पर कड़ी कार्रवाई करते हुए छापेमारी की जा रही है। इस अवसर पर विभागीय अधिकारियों में चिरंजीव, हंसराज आदि मौजूद रहे।


Next Story
Share it