Top
Action India

गांधी ग्लोबल फैमिली ने कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया

गांधी ग्लोबल फैमिली ने कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया
X

कठुआ । एक्शन इंडिया न्यूज़

कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए कोरोना योद्धाओं द्वारा प्रदान की गई सेवाओं का सम्मान करने के लिए डीसी कार्यालय परिसर में गांधी ग्लोबल फैमिली ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया।

गांधी ग्लोबल फैमिली के उपाध्यक्ष एसपी वर्मा के नेतृत्व में डीसी कठुआ ओम प्रकाश भगत को महात्मा गांधी सेवा पुरस्कार 2020 से सम्मानित किया और उनके प्रशासनिक प्रयासों के लिए यूएन पिन ने फ्रंट लाइन विभागों को शामिल किया, जिसमें जम्मू और कश्मीर का प्रवेश द्वार पर यात्रियों की भारी भीड़ के बीच जिले में कोविड-19 की रोकथाम के लिए सेवाएं दी था। इसी में एडीएम कठुआ विक्रम जम्वाल के नेतृत्व में आयुष के डॉक्टरों और पैरामेडिक की टीम और एसीआर कठुआ दविंद्र पॉल को भी जिले के दूरदराज के इलाकों में शिविरों के आयोजन में उनके सहयोगी प्रयासों के लिए सम्मानित किया गया, जहां आयुष टीमों द्वारा प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए मेडिसिन वितरित किए गए थे।

इसी प्रकार महामारी के दौरान समर्पित सेवाओं के लिए बीडीओ बसोहली, रणजीत कौर को विशेष रूप से महात्मा गांधी सेवा पुरस्कार 2020 से सम्मानित किया गया। विभिन्न पंचायत हलकों के पीआरआई सदस्यों को अपने-अपने क्षेत्रों में कोविड-19 महामारी पर जागरूकता फैलाने में उनकी सक्रिय भूमिका के लिए सम्मानित किया गया।

वहीं उपायुक्त कठुआ ओ पी भगत ने कोविड-19 महामारी के दौरान विशेष रूप से जिले के दूर-दराज के इलाकों में राहत और जागरूकता शिविरों के आयोजन में उनके सहयोग के लिए गांधी ग्लोबल फैमिली के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है और जरूरत है कि प्रत्येक जिम्मेदार नागरिक श्रृंखला को तोड़ने के लिए जिम्मेदारी के साथ अपनी भूमिका निभाए।

उन्होंने कोरोना सकारात्मक मामलों में स्पाइक के अवसरों को कम करने के लिए त्यौहारों के मौसम और आगामी सर्दियों के मौसम के मद्देनजर विभागों और पीआरआई सदस्यों को अतिरिक्त सतर्क रहने की अपील की। इससे पहले उपाध्यक्ष जीजीएफ जेएंडके, एसपी वर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि कठुआ जिला प्रशासन ने कोविड-19 के प्रसार को रोकनने के लिए प्रशासनिक और स्वास्थ्य संबंधी उपाय किए।

उन्होंने कहा कि गांधीवादी मूल्यों के प्रचारक होने के नाते, जीजीबी महामारी के इस कठिन समय में लोगों को योगदान देने और उनकी मदद करने के लिए है। उन्होंने जिले में जागरूकता और कल्याणकारी कार्यक्रमों के आयोजन में गांधी ग्लोबल फैमिली की टीम को सभी मदद देने के लिए जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर जीजीएफ के अध्यक्ष डॉ. बृज बाला कोहली भी उपस्थित रहीं।

Next Story
Share it