Action India

धन्वन्तरी जयन्ती व पाँचवें आयुर्वेद दिवस के पावन अवसर पर सर्व कल्याण के लिए हवन का आयोजन किया गया

धन्वन्तरी जयन्ती व पाँचवें आयुर्वेद दिवस के पावन अवसर पर सर्व कल्याण के लिए हवन का आयोजन किया गया
X

कठुआ । एक्शन इंडिया न्यूज़

गुरू स्वास्थ्य योग एवं आयुर्वेद केन्द्र ,पटेल नगर कठुआ में धन्वन्तरी जयन्ती व पाँचवें आयुर्वेद दिवस के पावन अवसर पर सर्व कल्याण व सभी के आरोग्य हेतु पूजा पाठ व हवन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर डा. गुरू प्रसाद शर्मा व संस्था के सभी सदस्य मुख्य रूप से उपस्थित रहे। आयुर्वेद व योग चिकित्सक डा. गुरू शर्मा ने कहा कि इस आयुर्वेद दिवस का आयोजन मुख्य रूप से कोरोना में आयुर्वेद की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए मनाया गया।

डा. गुरू ने कहा कि संपूर्ण विश्व ने कोरोना काल में आयुर्वेद व योग का लोहा माना है व भारतीय संस्कृति और सभ्यता ने दुनिया को दिखा दिया कि आयुर्वेद व योग सिर्फ एक चिकित्सा पद्धति नहीं अपितु स्वस्थ व प्रसन्न जीवन जीने की कला है। आरोग्य के देवता, विष्णु अवतार भगवान धन्वन्तरी जी की जयंती के उपलक्ष्य पर पूजा पाठ व हवन का आयोजन गुरू स्वास्थ्य योग एवं आयुर्वेद ष् केन्द्र की तरफ से पूरे विश्व के कल्याण व आरोग्यता की कामना से आयोजित किया गया।

डा. गुरू ने कहा कि आयुर्वेद व योग को अपनाकर हम न सिर्फ रोगों से मुक्त हो सकते हैं अपितु योग एवं आयुर्वेद हमारे जीवन के स्तर को भी बढ़ाता है। उन्होंने कहा कि आयुर्वेदिक चिकित्सक होने के नाते हमारा कर्तव्य है कि हम दुनिया को स्वस्थता, आरोग्यता व प्रसन्नता की दिशा में मार्गदर्शन करें।

Next Story
Share it