Action India

आगामी 8 नवंबर को होने वाली हाफ मैराथन को लेकर एसएसपी कठुआ ने की पत्रकारवार्ता

आगामी 8 नवंबर को होने वाली हाफ मैराथन को लेकर एसएसपी कठुआ ने की पत्रकारवार्ता
X

कठुआ । एक्शन इंडिया न्यूज़

बरवाल एथलीट क्लब कठुआ के सहयोग से आगामी 8 नवंबर को अंतरराष्ट्रीय स्तरीय हाफ मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। इसी संबंध में जिला पुलिस प्रमुख शैलेंद्र मिश्रा ने पत्रकार वार्ता का आयोजन कर जानकारी दी। पत्रकारों को संबोधित करते हुए एसएसपी कठुआ ने बताया कि आगामी 8 नवंबर को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहली बार कठुआ में हाफ मैराथन का आयोजन किया जा रहा है।



जिसके लिए कठुआ के मुख्य खेल स्टेडियम से लेकर कीढ़ियां गंडियाल तक का रूट चिन्हित किया गया है। हाफ मैराथन में भाग लेने के लिए पुलिस इकाइयों और स्टालों के माध्यम से निशुल्क पंजीकरण उपलब्ध करवाया गया है। पंजीकरण की अंतिम तिथि 29 अक्टूबर रखी गई है, इसी प्रकार ऑनलाइन पंजीकरण के लिए व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर 9797501414 जारी किया गया है। एसएसपी ने बताया कि इस हाफ मैराथन के मुख्य प्रायोजक चिनाव टेक्सटाइल मिल कठुआ, सह प्रायोजक 7 टाइल्स और मीडिया पार्टनर 91.1 टॉप एफएम कठुआ है।



पुलिस प्रमुख ने बताया कि सभी प्रतिभागियों को मुफ्त में कीट और हाइड्रेशन स्टाल प्रदान किए जाएंगे। हाफ मैराथन को चार श्रेणियों में बांटा गया है जिसमें 2 किलोमीटर, 5 किलोमीटर, 10 किलोमीटर और 21 किलोमीटर के लिए प्रतिभागी पंजीकरण आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि 2 किलोमीटर विशेष रूप से दिव्यांग, बच्चों और वृद्ध व्यक्तियों के लिए है। इसी प्रकार हाफ मैराथन में पुरस्कारों में 21 किलोमीटर के प्रथम पुरस्कार में 30 हजार, द्वितीय पुरस्कार में 20 हजार और तृतीय पुरस्कार में 15 हजार रुपए रखा है।



किसी प्रकार 10 किलोमीटर मैराथन के प्रथम पुरस्कार 20 हजार, द्वितीय पुरस्कार 15 हजार और तृतीय पुरस्कार 10 हजार नगद शामिल किए गए हैं। 10 किलोमीटर और 21 किलोमीटर की मैराथन में फिनिशरों को मेडल भी दिए जाएंगे। एसएसपी ने कहा कि मैराथन को ड्रोन द्वारा कवर किया जाएगा। इस अवसर पर एएसपी रमनीश गुप्ता, बरवाल एथलीट क्लब के रंजीत सिंह पठानिया, सीटीएम के उमेश गुप्ता सहित कई अन्य मौजूद रहे।

Next Story
Share it