Action India

लखनपुर पुलिस ने 8640 नशीले कैप्सूल सहित युवक को गिरफ्तार किया

लखनपुर पुलिस ने 8640 नशीले कैप्सूल सहित युवक को गिरफ्तार किया
X

कठुआ । एक्शन इंडिया न्यूज़

कठुआ पुलिस ने नशे की खेप बरामद कर एक नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है। जम्मू कश्मीर के प्रवेश द्वार लखनपुर में आए दिन कठुआ पुलिस द्वारा नशे की तस्करी के प्रयास को विफल किए जा रहा है। जिसे देखते हुए अब तस्कर नशे की खोप को जम्मू-कश्मीर में लाने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। नशा कारोबारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए लखनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ते राष्ट्रीय राजमार्ग लखनपुर में एक युवक पैदल ही नशे की खेप को जम्मू-कश्मीर में लाने की कोशिश कर रहा था जिसे लखनपुर पुलिस कर्मियों ने शक के आधार पर तलाशी के लिए रोका। वहीं तलाशी के दौरान युवक से नशीले कैप्सूल बरामद किए।

एसएसपी कठुआ डा.ॅ शैलेंद्र मिश्रा के दिशा निर्देश अनुसार डीएसपी डीआर के.डी भगत की देखरेख में लखनपुर थाना प्रभारी संजीव चिब के नेतृत्व में लखनपुर पुलिस की एक टीम ने राष्ट्रीय राजमार्ग लखनपुर पर नाका लगाकर एक पैदल जा रहे युवक को तलाशी के लिए रोका। जानकारी के अनुसार जावेद अहमद डार पुत्र गुलाम नबी निवासी लडौरा तहसील सोपोर जिला बारामुला जोकि दिल्ली से वीडियो कोच से लखनपुर तक पहुंचा था और लखनपुर में स्थापित कॉरिडोर में कोरोना जांच करवाने के बाद इस युवक ने कश्मीर में जाना था।

वही कॉरिडोर में औपचारिकताएं पूरी करने के बाद युवक पैदल ही लखनपुर की ओर सामान लेकर चल दिया, तभी लखनपुर पुलिस को इस युवक पर शक हुआ और उन्होंने इसकी तलाशी ली वही तलाशी के दौरान बैग से 8640 नशीले कैप्सूल बरामद किए। वही पुलिसकर्मियों ने तुरंत हरकत में आते हुए नशे की खेप को बरामद कर तस्कर में शामिल युवक को गिरफ्तार कर लिया। वहीं इस संधंर्भ में लखनपुर पुलिस ने एफआईआर नंबर 101/2020 धारा 8/21/22 एनडीपीसी एक्ट के तहत मामला दर्जकर आगे की जांच शुरू कर दी है।

Next Story
Share it