Action India
झारखंड

कैसरे हिंद जमीन के दो प्लाॅट निकालने के लिए की गई मापी : सीओ

कैसरे हिंद जमीन के दो प्लाॅट निकालने के लिए की गई मापी : सीओ
X

रामगढ़ । एक्शन इंडिया न्यूज़

रामगढ़ शहर के बड़े व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में शामिल फर्स्ट चॉइस सर्विस सेंटर के परिसर में भी कैसरे हिंद जमीन हो सकती है। यह बात शनिवार को अंचल अधिकारी भोला शंकर महतो ने कही।

उन्होंने बताया कि रामगढ़ अंचल के नईसराय मौजा में कैसरे हिंद जमीन के दो प्लॉट का अतिक्रमण किया गया है। खाता नंबर 34 प्लॉट के नंबर 86 और 90 को लेकर लगातार कई लोगों ने अंचल कार्यालय में शिकायत की थी। जिसके आधार पर फर्स्ट चॉइस सर्विस सेंटर के मुख्य गेट पर नोटिस भी चिपकाया गया था। उसी के आधार पर शनिवार को दो अमीन के साथ मापी की प्रक्रिया शुरू की गई है। उस जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया जा रहा है। अंचल अधिकारी ने बताया कि कुछ भू स्वामियों ने जमीन के दस्तावेज भी पेश किए हैं। जिसकी पूरी जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि किस प्रकार कैसरे हिंद जमीन का दस्तावेज तैयार किया गया है, इस बारे में भी जांच होगी।

2 साल पहले भी अंचल अधिकारी ने किया था नोटिस

फर्स्ट चॉइस सर्विस सेंटर के मालिक को 2 साल पहले भी तत्कालीन अंचल अधिकारी अमृता केसरवानी ने नोटिस जारी किया था। उन्होंने उस वक्त भी जमीन की मापी करने का आदेश दिया था। उन्होंने भी इस बात की पुष्टि की थी कि जिस स्थान पर फर्स्ट चॉइस सर्विस सेंटर का निर्माण हो रहा है, उस परिसर में कैसरे हिंद जमीन भी शामिल है। लेकिन उनके तबादले के बाद यह मामला शिथिल पड़ गया था।

पैरविकारों का भी लगा जमावड़ा

फर्स्ट सर्विस सेंटर परिसर में कैसरे हिंद जमीन शामिल होने की पुष्टि होने के बाद अंचल अधिकारी ने जैसे ही मापी शुरू की, वहां पैरविकारों का जमावड़ा भी लगने लगा। आजसू और कांग्रेस के नेता भी वहां पहुंचने लगे। कांग्रेस के एक नेता ने पहले तो काफी कोशिश की कि मापी हो ही नहीं। लेकिन जब मीडिया वालों का जमावड़ा वहां लग गया तो वह भी कन्नी काट गए। आजसू के एक दिग्गज नेता भी सर्विस सेंटर के मालिक को बचाने में लगे हुए हैं।

Next Story
Share it