Action India
झारखंड

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उपवास रखकर किसान अधिकार दिवस मनाया

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उपवास रखकर किसान अधिकार दिवस मनाया
X

मेदिनीनगर । एक्शन इंडिया न्यूज़

जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में स्व. इंदिरा गांधी जी की शहादत दिवस पर और सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उपवास रखकर किसान अधिकार दिवस मनाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पलामू जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जैश रंजन पाठक उर्फ बिट्टू पाठक ने की।

कांग्रेस भवन के सभागार में देश के प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी पुण्यतिथि एवं देश के प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर कांग्रेसियों ने देश के इन दोनों महान विभूतियों की तस्वीर पर फूल माला देकर श्रद्धांजलि सुमन अर्पित की।

मौके पर पलामू जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बिट्टू पाठक ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी ने देश की एकता और अखंडता के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया अपने शहादत देकर देश की सुरक्षा की। वहीं सरदार वल्लभभाई पटेल ने आजादी के बाद देश को एकता के सूत्र में बांधने के लिए समर्पित होकर सक्रियता के साथ काम किया। इंदिरा गांधी ने हरित क्रांति को एक प्रमुख सरकारी प्राथमिकता बनाया और नए संकर बीजों की शुरुआत के साथ-साथ राज्य की सब्सिडी, बिजली, पानी, खाद और किसानों को ऋण के प्रावधान की शुरुआत की। कृषि में सरकारी निवेश भी तेजी से बढ़ गया। कृषि के लिए उपलब्ध कराया गया संस्थागत वित्त 1968 और 1973 के बीच दोगुना हो गया।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पूर्व जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर शुक्ला, केसर जावेद, रामाशीष पांडे समेत कई शामिल थे।

Next Story
Share it