Action India
झारखंड

साप्ताहिक जनता दरबार में उपायुक्त ने सुनीं जनसमस्याएं

साप्ताहिक जनता दरबार में उपायुक्त ने सुनीं जनसमस्याएं
X

गुमला । एक्शन इंडिया न्यूज़

उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा ने मंगलवार को अपने कार्यालय वेश्म में साप्ताहिक जनता दरबार में जिले के विभिन्न सुदूरवर्ती क्षेत्रों से आये फरियादियों की समस्याओं को सुना और उनका निष्पादन करने का निर्देश दिया।

जनता दरबार में सिसई प्रखंड के भदौली पंचायत स्थित सकरौली ग्राम निवासी शीला कुमारी ने प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत आवास दिलाने के नाम पर भदौली पंचायत की मुखिया रेणू कुमारी के खिलाफ 10 हजार रुपये लेने की शिकायत की गई। शीला कुमारी ने बताया कि मेरे नाम से प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति हुई थी तथा मेरा नाम भी आवास सूची में दर्ज था। इसके बावजूद मुखिया ने आवास दिलाने के नाम पर पहले 6 हजार, फिर 4 हजार रुपये लिए थे। उक्त शिकायत पर उपायुक्त ने मुखिया रेणू कुमारी से दूरभाष पर इस संबंध में जानकारी प्राप्त की। साथ ही उपायुक्त ने उप विकास आयुक्त को शिकायत अग्रसारित करते हुए उक्त मामले की जांच का निर्देश दिया है। उपायुक्त ने कहा कि मामले की जांच प्रतिवेदन के आधार पर संबंधित मुखिया के विरूद्ध अग्रेतर कार्रवाई किया जाएगा।

एक अन्य मामले में अहमद लेन आजाद बस्ती गुमला निवासी फिरदौस जहां ने रांची जिले से राशन कार्ड निर्गत होने के कारण राशन रांची से गुमला जिला लाने में कठिनाई होने तथा उपायुक्त द्वारा पूर्व में दिए गए निर्देश के बावजूद पीडीएस डीलर द्वारा राशन नहीं देने की शिकायत की। इस पर उपायुक्त ने अपर समाहर्त्ता सह जिला आपूर्ति पदाधिकारी को पत्र अग्रसारित करते हुए जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। जनता दरबार में सदर प्रखंड के खरका पंचायत स्थित खरका ग्राम निवासी 56 वर्षीय दिव्यांग घसिया उरांव ने आवास योजना का लाभ दिलाने की गुहार उपायुक्त से लगाई है।

Next Story
Share it