Action India
झारखंड

किसानों के समर्थन में राजद ने दिया धरना

किसानों के समर्थन में राजद ने दिया धरना
X

खूंटी । एक्शन इंडिया न्यूज़

राष्ट्रीय जनता दल की जिला कमेटी ने सोमवार को समाहरणालय के समक्ष धरना दिया। धरना के बाद जिलाध्यक्ष शहजादा खान के नेतृत्व में राजद के प्रतिनिधिमंडल ने कृषि कानून को वापस किए जाने की मांग को लेकर उपायुक्त शशि रंजन को ज्ञापन सौंपा।

मौके पर धरनार्थियों को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रवक्ता सह खूंटी जिला प्रभारी मो इस्लाम ने हुए कहा कि केन्द्र सरकार भारतीय संविधान का उल्लंघन कर पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने की गरज से नित नए-नए जनविरोधी कानून मनमाने ढंग से सदन से पारित कर आम जनता को सही मुद्दे से भटका रही है। चुनाव के समय आम जनता को हिन्दू.मुस्लिम में विभाजित कर वर्ष 2014 से केंद्र में सत्ता की बागडोर पर कब्जा जमाए रखा है।

इतना ही नहीं केंद्र सरकार की गलत नीतियों का विरोध करने वालों को आतंकवादी व देशद्रोही की संज्ञा दिया जाना भारतीय संविधान में दर्ज भारत की एकताए अखंडता एवं धर्मनिर्पेक्षता पर गहरा प्रहार है। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार हर स्तर पर विफल है। आज पूरा देश कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है एवं आम जनता काफी परेशान है। ऐसी स्थिति में बिना राज्य सरकारों की सलाह लिए बहुत जल्दबाजी में सबकी अनदेखी कर किसान कानून पारित किया गया है, जो न्याय संगत नहीं है एवं किसान विरोधी व गरीब विरोधी कानून है। इसको वापस लेने की मांग कर किसानों द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर आन्दोलन किया जा रहा है।

मौके पर यूनुस अंसारी, दिनेश यादव, नन्हे खान, मनोज कुमार मन्टू, जयराज मिश्रा व आनंद सिंह मुण्डा आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

Next Story
Share it