Action India
झारखंड

दीदी बाड़ी योजना से स्वावलंबी बन सकती है ग्रामीण महिलाएं : ममता देवी

दीदी बाड़ी योजना से स्वावलंबी बन सकती है ग्रामीण महिलाएं : ममता देवी
X

रामगढ़ । एक्शन इंडिया न्यूज़

जिले दुलमी प्रखंड के सिरु पंचायत के भालू गांव में दीदी बाड़ी योजना का उद्घाटन विधायक ममता देवी ने फिता काटकर व फलदार पौधा लगाकर किया। मौके पर ममता देवी ने कहा कि दीदी बाडी योजना के माध्यम से ग्रामीण महिलाओं और उनके बच्चों को कुपोषण से बचाया जा सकता है। इसके लिए सरकार ने इस योजना की शुरुआत पूरे राज्य में की है। यह योजना मनरेगा और जेएसएलपीएस के संयुक्त सहयोग से रोजगार के साथ-साथ लोगों को पोष्टिक आहार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से लाया गया है।

योजना के माध्यम से लाभुक अपने बेकार पड़ी जमीन में खेती कर स्वावलम्बी बन सकेंगे। उसके लिए लाभुकों को जेएसएलपीएस की ओर से बीज और पौधा उपलब्ध कराया जाएगा। जबकि लाभुकों के बीच मजदूरी का भुगतान मनरेगा योजना के माध्यम से किया जायेगा। साथ ही उन्होंने उपस्थित ग्रामीणों से इस योजना का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने की अपील की। बीडीओ ने रोजगार सेवक को दीदीयों का जॉब कार्ड बनाने का निर्देश दिया, ताकि ग्रामीण महिलाओं को दीदी बाड़ी योजना का ज्यादा से ज्यादा लाभ दिलाया जा सकें। मौके पर समाजसेवी प्रदीप महतो, कांग्रेसी नेता सुधीर मंगलेश,

रोजगार सेवक आशीष कुमार, पूर्व पार्षद राजू महतो, वार्ड सदस्य ठाकुरदास महतो, उतम कुमार, कैलाश कुमार, युगलकिशोर महतो सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Next Story
Share it