Action India
झारखंड

कोविड-19 वैक्सीनेशन के प्रबंधन को लेकर जिला टास्क फोर्स की हुई बैठक

कोविड-19 वैक्सीनेशन के प्रबंधन को लेकर जिला टास्क फोर्स की हुई बैठक
X

रांची । एक्शन इंडिया न्यूज़

रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने गुरुवार को कोविड-19 की रोकथाम को लेकर वैक्सीनेशन के प्रबंधन से संबंधित डिस्टिक टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की। बैठक में सबसे पहले कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्यकर्मियों का डाटाबेस तैयार करने की समीक्षा की गयी।

उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि जिन सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों से फ्रंट लाइन वर्कर, डाॅक्टर्स और स्वास्थ्यकर्मियों का डेटा बेस प्राप्त नहीं हुआ है, उनसे 2-3 दिनों के अंदर डाटाबेस प्राप्त करें। उन्होंने छूटे हुए अस्पतालों से डेटा बेस कलेक्शन के लिए सुपरवाइजर प्रतिनियुक्त करने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया। बैठक में उपायुक्त ने कोल्ड चेन मैनेजमेंट, डाटा बेस संधारण तथा अन्य महत्वपूर्ण आंकड़ों के संधारण की समीक्षा करते हुए सिविल सर्जन को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि कोल्ड चेन मैनेजमेंट को लेकर जारी दिशा-निर्देश के तहत व्यवस्था की जानी है। वैक्सीनेशन प्वाईंट में आवश्यक व्यवस्था एवं उपकरण जैसे-आईएलआर, डीप फ्रीजर, कोल्ड चेन हैंडलर, वैक्सीनेटर आदि की पीएचसी, सीएचसी वार समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने तय मानकों के अनुसार उपकरणों के इंस्टालेशन के लिए टीम बनाकर रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया। जिला प्रशासन रिपोर्ट की समीक्षा कर एनएचम और स्वास्थ्य विभाग को अवगत कराएगा। अनुमंडल पदाधिकारी सदर और अनुमंडल पदाधिकारी बुण्डू को उपायुक्त द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में वैक्सीनेशन से संबंधित आवश्यक तैयारी का दिशा निर्देश दिया गया।

समाहरणालय ब्लॉक ए स्थित उपायुक्त सभागार में आयोजित बैठक में अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, अनुमंडल पदाधिकारी बुंडू, सिविल सर्जन, प्रोजेक्ट डायरेक्टर आईटीडीए, ओएसडी कोविड-19 सह उप निर्वाचन पदाधिकारी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

Next Story
Share it