Action India
झारखंड

बिहार के दो फेरी वाले युवकों की हत्या मामले पांच गिरफ्तार

बिहार के दो फेरी वाले युवकों की हत्या मामले पांच गिरफ्तार
X

गुमला । एक्शन इंडिया न्यूज़

एसपी हरदीप पी जनार्दनन द्वारा गठित विशेष जांच दल ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन दिनों के अंदर पिछले दिनोa फेरी लगा कर कपड़ा बेचने वाले बिहार के दो युवकों रंजीत कुमार साहू व रंजीत कुमार साह की हत्या के मामले को सुलझा लिया है।

साथ ही घटना में संलिप्त आरोपी श्याम लाल उरांव (21) , संदीप उरांव (20) दोनों ग्राम नगर सिसकारी गुंगूटोली, पवन उरांव उर्फ बोरा उर्फ डोड़े (20) ग्राम नगर सिसकारी टाना खोईर,सुलेंद्र उरांव ग्राम नगर सिसकारी मकलाकोना सभी थाना सिसई व सावना बारला उर्फ सावना उरांव (23) ग्राम ओकबा थाना बसिया को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसपी ने सोमवार की दोपहर अपने कार्यालय परिसर में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में पुलिस की इस सफलता की जानकारी दी। एसपी ने कहा कि यह हत्याकांड पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बनी हुई थी।

मगर हमारे विशेष अनुसंधान दल ने महज तीन दिनों के अंदर इस दोहरे हत्याकांड को सुलझा लिया है। साथ ही सारे आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इन सभी आरोपियों ने अपना दोष स्वीकार कर लिया है। घटना का कारण यह है कि सतनाम उरांव ने उन फेरीवाले युवकों से एक साड़ी खरीदी थी। साड़ी का पैकेट खोलने पर उसमें चार इनामी कूपन मिलें।

दो कूपन में इमर्जेंसी लाईट,एक कूपन में हॉट पॉट व एक कूपन में एक एलसीडी टीवी निकला। इसके बाद सतनाम उरांव व अजय खड़िया ने द्वारा एलसीडी टीवी की मांग फेरी वाले युवकों से की तो वे टीवी देने से इंकार करने लगें। फिर टीवी देने के बदले 10 हजार रूपये की मांग फेरीवालों ने की। इसी दौरान दोनों पक्ष में झगड़ा झंझट होने लगा। इसके बाद सारे आरोपियों ने दोनों युवकों का अपहरण कर लिया।

इसके बाद मकला पहाड़ के पास ले जाकर दोनो युवकों रंजीत कुमार साहु व रंजीत कुमार साह की पत्थर से कूच कर हत्या कर दी गयी। पुलिस ने लूटी गयी मोटरसाईकिल का ऑनरबुक,दोनो मृतकों का आधार कार्ड आदि बरामद किया गया है। इसमें पवन उरांव के खिलाफ सिसई थाना में पहले से ही तीन आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस की इस सफलता में बसिया के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दीपक कुमार, चैनपुर के एसडीपीओ कुलदीप कुमार, सिसई के थाना प्रभारी एसएन मंडल तथी करंज, बसिया व भरनो के थाना प्रभारी की अहम भूमिका रही।

Next Story
Share it